Fri. Mar 29th, 2024

तातोपानी नाका में कोरोना हेल्थ डेस्क स्थापना

काठमांडू, ३० जनवरी । पड़ोसी देश चीन से फैला हुआ कोरोना भाइरसको लक्षित कर नेपाल–चीन बोर्डर तातो पानी में हेल्थ डेस्क स्थापना की गई है । सिन्धुपाल्चोक की प्रमुख जिला अधिकारी गोमादेवी चेम्जोङ के अनुसार भोटेकोशी गांवपालिका के साथ समन्वय कर स्थानीयबासी में जनता चेतना अभिवृद्धि के लिए डेस्क स्थापना की गई है ।
जिला जनस्वास्थ्य अधिकृत दुर्गादत्त चापागाई के अनुसार डेस्क में स्वास्थ्य परीक्षा संबंध व्यवस्था की गई है, अगर कोई शंकास्पद मरीज मिले तो उसको तत्काल काठमांडू लाने की व्यवस्था भी की गई है । तिब्बत में हिमपात होने के कारण सडकखण्ड बंद है, जिससे एक हफ्तो से यहां कोई भी सामान आयत–निर्यात नहीं है । लेकिन लोगों की आवात–जावत जारी है, जिससे कोरोना संबंधी त्रास फैला हुआ है ।
स्मरणीय है, चीन से फैला हुआ कोरोना भाइरस के कारण अभी तक जान गंवानेवालों की संख्या १७० पहुँच चुका है । कहा जाता है कि इस भाइरस के कारण अभी तक चीन में १ हजार ७ लोग संक्रमित हो चुके है और विश्वजगत पर ७ हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित है । जानकारों का मानना है कि कई यह भाइरस विश्वव्यापी रुप में ना फैला जाए, इसीलिए इसको रोकने के लिए विभिन्न उपाय की खोजी जारी है । कुछ वैज्ञानिकों ने यह भी कहा है कि कोरोना भाइरस के विरुद्ध खोप तैयार हो चुकी है, अब डरने की आवश्यकता नहीं है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: