Wed. Jul 8th, 2020

नरैनापुर निषेधित क्षेत्र घोषित, सेना परिचालन करने का निर्णय

  • 114
    Shares

बाँके, २४ मई । बाँके जिला स्थित नरैनापुर गांवपालिका को निषेधित क्षेत्र घोषणा की गई है, अन्य पालिकाओं की तथ्यांक अनुसार नेपाल में सबसे अधिक कोरोना संक्रमितों की संख्या नरैनापुर में हैं । जिसके चलते नरैनापुर को निषेधित क्षेत्र घोषणा करते हुए नेपाली सेना परिचालन करने का निर्णय जिला सुरक्षा समिति ने ली है ।
आइतबार सम्पन्न समिति बैठक ने कहा है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति क्वारेन्टाइन छोड़कर भागने लगे हैं, इसीलिए यहां निषेधित क्षेत्र घोषणा की गई है । स्मरणीय है, नरैनापुर में कूल ११४ लोगों में कोरोना संक्रमण पुष्टी हुई है, जो अन्य गांवपालिका के तुलना में सबसे अधिक है । यहां कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति का निधन भी हो चुका है । लेकिन संक्रमित व्यक्ति अस्पताल जाने से इन्कार कर रहे हैं । संक्रमित को अस्पताल ले जाते वक्त स्थानीय की ओर से प्रतिकार भी होने लगी है ।
बाँके जिला के लिए सहायक प्रमुख जिला अधिकारी दीर्घराज उपाध्याय ने कहा है– ‘संक्रमितों को नेपालगंज लाने की कोशीश की गई, लेकिन समुदाय की ओर से पर्याप्त सहयोग न मिलने के कारण उक्त क्षेत्र को निषेधित क्षेत्र घोषणा करना पड़ा है । स्मरणीय है, गत शनिबार नरैनापुर गांवपलिका ने उक्त क्षेत्र में सेना परिचालन करने के लिए मांग किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: