Thu. Aug 6th, 2020

कोरोना कहर: दुनिया में 56 लाख से अधिक संक्रमित, मरने वालों की संख्या 3.48 लाख से भी ज्यादा

  • 214
    Shares

 

अमेरिका और यूरोप में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुछ कम जरूर हुई है, लेकिन हालात अब भी गंभीर हैं। दुनिया में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 56 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है जबकि, मरने वालों की संख्या 3.48 लाख से भी ज्यादा हो गई है। इस बीच, अमेरिका में 17,06,277 लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं जबकि, मृतकों का आंकड़ा 99,807 हो गया है।

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनिया के 213 देशों में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 90,128 नए मामले सामने आए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 3,096 और बढ़ गई है। एक दिन पहले दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,826 थी। दुनिया भर के कुल संक्रमितों में से करीब एक तिहाई मामले अमेरिका में सामने आए हैं और करीब एक तिहाई मौतें भी अमेरिका में ही हुई हैं।
अमेरिका के बाद ब्रिटेन में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं, जहां 36,914 लोगों की मौतों के साथ कुल 2,61,184 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि, ब्रिटेन में मरीजों की संख्या रूस, स्पेन और ब्राजील से कम है। इसके बाद इटली, फ्रांस, जर्मनी, तुर्की और ईरान जैसे देश सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इनमें रूस, ब्राजील, स्पेन, ब्रिटेन और इटली में कोरोना मामलों की संख्या दो लाख पार हो चुकी है।
छह देशों में एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

दुनिया में छह देश ऐसे हैं जहां एक लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले हैं। अमेरिका के अलावा रूस और ब्राजील में भी कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। जबकि अमेरिका, स्पेन, इटली, फ्रांस और ब्रिटेन में 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वायरस की शुरुआत करने वाला चीन टॉप-10 संक्रमित देशों की सूची से बाहर हो चुका है।

यह भी पढें   राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर उत्तर अमेरिका के हिंदू मंदिरों में ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रार्थना

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: