Tue. Aug 11th, 2020

कई अपने बेगाने हुवे जब ये जोडी मजदूरों के दिवाने हुए

  • 528
    Shares

मनोज बनैता, लहान, ५ जुन ।

लाकडाउन के पुर्वार्द्ध से ही नियमित रुप से समाजसेवा मे लगे महेश चौधरी और संगिता कर्माचार्य की जोडी ने लाहान के स्थानीय राजनीति मे भूचाल ला दिया है ।

गरिबों और मजदुरों का हमदर्द के रुप मे चर्चा के शिखर पर पहुँचे ईस जोडी ने पाया भी बहुत और खोया भी बहुत । इन दोनो ने गरीब, मजदुर, अपाङ्ग, नागरिकता विहिन लगायत के लोगों की दुवा पायी पर उनके बहुत अपने बेगाने हुवे । ईस जोडी का समाजिक उचाई को देख कई राजनैतिक ठेक्केदारों का दिल टूटा है ।

यह भी पढें   पर्सा बहुदरमाई नगरपालिका के मेयर भी कोरोना वायरस से संक्रमित

 

कुछलोग तो ईसतरह से भयभीत है कि मानो यह जोडी ने उनके नैतिकता पर धावा बोल दिया हो । लाहान नगर के हर चौक , दुकाने और नुक्कडपर महेश और संगीता की चर्चा होते देख राजनैतिक तरङ्ग पैदा हो गई  है ।

 

पुछ्ताछ मे महेश और संगीता ने बताया “हम से किसीको घबराने कि जरुरत नहीं है । हम केवल समाजसेवा मे सिमित रहना चाहते है । हमारा लक्ष्य राजनीति नही है ।” कोरोना (कोभिड– १९) महामारीके कारण नेपाल मे लकडाउन के करीब ३ महिना होने जारहा है । हाल तक म.स जोडी ने अपने अभियान को पुर्णविराम दिया नही है । अमेरिका और अस्ट्रेलिया मे रहे उनके बच्चे का आर्थिक सहयोग से शुरु किएगए ईस अभियान  में अभी उनके निकटतम मित्रगण भी साथ देरहे है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: