Sun. Apr 28th, 2024

माधव नेपाल समूह ने सरकार में जाने से इन्कार किया

माधवकुमार नेपाल/फाईल तस्वीर

काठमांडू, ३० जुलाई । सत्ताधारी गठबन्धन में शामील नेकपा एमाले (माधव नेपाल समूह) ने सरकार में सहभागिता के लिए इन्कार किया है । प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा और माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड की ओर से बार बार सरकार में शामील होने के लिए किए गए आग्रह को उन्होंने इन्कार करते हुए कहा है कि तत्काल सरकार में सहभागी होने की परिस्थित नहीं है ।
सरकार में सहभागिता के लिए आग्रह करते हुए बिहिबार माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष प्रचण्ड नेता नेपाल से मिलने के लिए उनके निवास कोटेश्वर पहुँच गए थे । बुधबार ही नेता नेपाल नें अपने पक्षधर सांसदों के साथ सरकार में सहभागिता संबंधी विषयों को लेकर विचार–विमर्श किया था । यहां भी उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रुप में कोई सरकार में सहभागी हो सकते हैं, लेकिन समूहगत रुप में हम लोग सरकार में सहभागी नहीं हो सकते हैं । स्मरणीय है, गत श्रावण ३ गते नेपाल पक्षधर १४ सांसदों ने प्रधानमन्त्री में देउवा को विश्वास का मत दिया था ।
विचार–विमर्श के दौरान अधिकांश सांसदों ने भी यही सुझाव दिया था कि सरकार में सहभागी होना ठीक नहीं है । उन लोगों ने कहा है कि नेकपा एमाले को एकताबद्ध बनाना है एवं विभाजन की ओर जाना है ? सबसे पहले इस विषय में निर्णय होना चाहिए, तब जाकर ही सरकार में सहभागिता संबंधी विषय में विमर्श हो सकती है । लेकिन देउवा को विश्वास का मत देनेवाले कुछ सांसद् सरकार में सहभागिता के पक्ष में हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: