Thu. Apr 18th, 2024

उपत्यका में एक बार फिर दिखाई दे रहा है कोरोना



काठमांडू, चैत १४ – काठमांडू उपत्यका में एक बार फिर से कोभिड का संक्रमण दिखाई दिया है । त्रिवि शिक्षण अस्पताल और शुक्रराज ट्रपिकल तथा सरुवा रोग अस्पताल में उपचार के लिए पहुँचे रोगियों में १२ में कोभिड १९ संक्रमण दिखाई दिया है । अस्पताल ने कोभिड १९ के १२ संक्रमित मिलने की जानकारी देते हुए सर्तकता अपनाने को कहा है । अस्पताल ने त्रसित होने की आवश्यकता नहीं है लेकिन सचेत रहने का आग्रह किया है ।
इस एक सप्ताह में निमोनिया के लक्षण सहित अस्पताल पहुँचे रोगियों की संख्या बढ़ी है । कोभिड पुष्टि होने वाले में निमोनिया, श्वासप्रश्वास समस्या दिखने के बाद उन्हें आइसियु में रखकर उपचार किया गया है । निमोनिया, श्वासप्रश्वास की शिकायत लेकर अस्पताल पहुँचने वाले प्रायः ५०और ६० वर्ष से ज्यादा के लोग हैं जिन्हें पहले भी एक बार बहुत ही कड़े रुप में कोरोना हो चुका है । प्रायः मधुमेह और दम के रोगी में ज्यादा दिखाई दिया है ।
पिछले कुछ दिनों से काठमांडू उपत्यका के साथ ही देश भर में सर्दी, जुकाम, बुखार और खांसी से बहुत से लोग परेशान हैं । आम लोग इसे मौसमी फ्लु का अनुमान कर अपना उपचार करवा रहे थे । लेकिन कुछ रोगियों में कोभिड १९ पुष्टि हो चुकी है । उपचार के लिए त्रिवि शिक्षण अस्पताल और शुक्रराज ट्रपिकल तथा सरुवा रोग अस्पताल में पहुँचे कुछ रोगियों का जाँच करने पर १२ लोगों में कोभिड की पुष्टि हुई है ।



About Author

यह भी पढें   सल्यान में बस दुर्घटना, १३ लोग घायल
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: