Fri. Oct 18th, 2019

नेपाल में नहीं हाेगा अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार IIFA का आयाेजन

काठमान्डाै 4 जुलाई
नेपाल पर्यटन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक राज जोशी ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार काठमांडू में आयोजित नहीं किए जाएंगे।

जोशी ने बुधवार को कांतिपुर एफएम को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “यह आयोजन अब नहीं हाेगा क्योंकि संसदीय समिति ने पहले ही सरकार को इस आशय का निर्देश दे दिया है।”

संसद की अंतर्राष्ट्रीय संबंध और मानवाधिकार समिति ने मंगलवार को सरकार को बॉलीवुड के वार्षिक पुरस्कार  समारोह की योजना को रद्द करने का निर्देश दिया था।

नेपाल पर्यटन बोर्ड, काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी के सहयोग से, राजधानी में पुरस्कार समारोह की मेजबानी करने का बीड़ा उठा रहा था।

20 जून को, एक कैबिनेट बैठक ने अगस्त के अंत में काठमांडू में IIFA पुरस्कारों के 20 वें संस्करण की मेजबानी के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

लेकिन इस योजना की काफी आलोचना हुई क्योंकि नेपाल सरकार से इस कार्यक्रम को लगभग $ 4 मिलियन (लगभग 450 मिलियन रुपये) में प्राप्त करने के लिए निर्धारित किया गया था।

आयोजक, वाइज़क्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट द्वारा भेजे गए एक प्रस्ताव के अनुसार, नेपाल सरकार को फिल्म स्टारों के लिए विमान किराया, होटल में ठहरने और सुरक्षा का ध्यान रखना था और उनके प्रवेश पर एक अरब रुपये का खर्च आने वाला था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *