Thu. Mar 28th, 2024

कास्की–२ में नेकपा की ओर से विद्या भट्टराई उम्मीदवार

पोखरा, ३ नवम्बर । प्रतिनिधिसभा सदस्य के लिए कास्की जिला निर्वाचन क्षेत्र नं. २ में आगामी मार्गशीर्ष १४ गते उप–चुनाव होने जा रहा है, जहां सत्ताधारी दल नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी (नेकपा) की ओर से विद्या भट्टराई चुनाव लड़ने जा रही है । शनिबार सम्पन्न नेकपा सचिवालय बैठक ने निर्णय किया है कि उक्त निर्वाचन क्षेत्र में विद्या को ही उम्मीदवार बनाना है ।
उप चुनाव को लक्षित कर ही नेकपा सचिवालय बैठक आयोजित था । सचिवालय के सभी सदस्य विद्या के उम्मीदवार बनाने के लिए सहमत हैं । लेकिन अन्य क्षेत्र में उम्मीदवार तय ना होने के कारण नेकपा औपचारिक रुप मैं कुछ भी नहीं कहा है । नेकपा स्रोत का कहना है कि अन्य सभी क्षेत्र में उम्मीदवारों की नामावली फाइनल होने के बाद एक ही बार सभी का नाम घोषणा की जाएगी ।
स्मरणीय है, कास्की–२ से निर्वाचित रवीन्द्र अधिकारी (तत्कालीन पर्यटन मन्त्री) का निधन ताप्लेजुङ में होलिकॉप्टर दुर्घटना में पड़ने से हो गया था । विद्या उन्हीं अधिकारी के धर्मपत्नी हैं । साथ में विद्या विद्यार्थी आन्दोलन में सक्रिय नेतृ भी हैं, वह तत्कालीन नेकपा एमाले सम्बद्ध विद्यार्थी संगठन अखिल में सचिव भी थीं । पिछली बार वह आरआर क्याम्पस काठमांडू में उप–प्राध्यापक के रुप में कार्यरत थी ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: