Wed. May 27th, 2020

‘प्यार को हमेशा दिल में रखें। इसके बिना ज़िंदगी ऐसी हो जाती है जैसे बिना धूप के फूल

  • 95
    Shares

जानिए प्यार भरा ये महीना कैसा रहेगा आप के लिएImage result for valentine day image

 

‘प्यार को हमेशा दिल में रखें। इसके बिना ज़िंदगी ऐसी हो जाती है जैसे बिना धूप के फूल’, ये मशहूर कोट लेखक ऑस्कर वाइल्ड का है। इस कोट से साफ तौर पर समझा जा सकता है कि प्यार कितना ज़रूरी है। और इसलिए कोई आश्चर्य नहीं कि हम प्यार की तलाश में क्या-क्या नहीं करते हैं। यहां तक कि उन तरीकों को भी खोजने की कोशिश करते हैं जिससे प्यार के दरवाज़े खोले जा सकते हैं।

यही एक वजह भी होती है जब हम राशियों की मदद से मार्गदर्शन चुनते हैं। इससे हमें आशा और सबसे खराब दौर में समझदारी मिलती है, जिससे हम प्यार की तलाश कर पाते हैं। हालांकि, जैसा कि हम सब जानते हैं कि राशिफल हमेशा सही नहीं होते, लेकिन प्यार में थोड़े बहुत जोखिम को लाज़िम है। तो चलिए देखते हैं कि इस प्यार भरे महीने में आपके सितारे क्या कहते हैं।

मेष राशि

फरवरी का महीना आपकी पर्सनैलिटी का ऐसा पक्ष सामने लेकर आएगा जिसके बारे में शायद ही कोई जानता हो। अक्सर अड़ियल और ज़िद्दी रहने वाले मेष राशि के लोग अपने प्रेमी की ओर नर्म रहेंगे। आप अपने पार्टनर के साथ उस जगह की यात्रा पर जा सकते हैं जहां आप पहली बार मिले थे।

यह भी पढें   अमेरिका ने ब्राजील के नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगाया

वृष राशि

यह शायद सुनने में अजीब लगे लेकिन दुख फरवरी में आपके लिए प्यार का इज़हार करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अगर आप वास्तव में अपने प्रेम जीवन में जो चाहते हैं वह प्राप्त करना चाहते हैं, तो उसके लिए आगे आकर काम भी करना होगा। आप चाहे निस्वार्थ रूप से प्यार करें, लेकिन अपने प्रेमी को भी बताएं कि आप क्या चाहते हैं।

मिथुन राशि

फरवरी का महीना आपके लिए प्यार में भाग्यशाली होने के कई अवसर लेकर आएगा। इस अवसर का फायदा उठाने में आपको कोई ताकत नहीं रोक पाएगी।

कर्क राशि

फरवरी यानी वैलेंटाइन डे का महीना, उस एक व्यक्ति के लिए आपकी निष्ठा और प्यार को परखने के लिए कुछ आश्चर्यचकित चीज़े आपके सामने लाएगा। आपके एक पूर्व प्रेमी से मिलने की भी संभावनाएं हैं, जिसके बाद आप एक ऐसे रास्ते पर चल पड़ेंगे जो आपने काफी पहले छोड़ दी थी। इसलिए कर्क राशि वालों जब आपके सामने इतिहास फिर खड़ा हो जाए, तो उस वक्त याद कीजिएगा कि आपने पहले इस रिश्ते को क्यों छोड़ दिया था। अतीत के बारे में उदासीन होने के बजाय अपने वर्तमान प्रेम जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों को इस महीने प्यार कुछ ऐसा करवाएगा जिससे आप सबसे ज्यादा नफरत करते हैं- आपको उस लाइमलाइट से दूर होना पड़ेगा जो आपको बहुत प्यारी है। लेकिन आपको इसका बिल्कुल बुरा नहीं लगेगा। यह महीना आपको प्यार में नम्र होना और किसी ऐसे व्यक्ति की कंपनी को संजोना सिखाएगा, जो प्रशंसको की बेवफाई से घिरा होने से कहीं ज़्यादा बेहतर है।

यह भी पढें   आज से श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरु, महंत दास ने 28 साल बाद रामलला के दर्शन किए।

कन्या राशि

आपको इस महीने प्यार में दूसरा मौका मिलेगा। अगर आप अतीत में की गई कुछ गलतियों से लंबे समय से परेशान हैं, तो उसे ठीक करने के लिए यह महीना परफेक्ट है। अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को मज़बूत बनाना है तो आपस में बातचीत करें।

तुला राशि

तुला राशिवालों के लिए हवाओं में भी प्यार की खुमारी छाई रहेगी। ये महीना अपनी सभी तरह की चाहतों को पूरा करना का अच्छा समय है। किसी को भी अपना मूड खराब करने का मौका न दें। इस बार वैलेंटाइन डे का पूरा फायदा उठाएं।

वृश्चिक राशि

धैर्य वह कुंजी है जो फरवरी में आपके लिए प्यार के नए द्वार खोलेगी। अगर आप इस महीने किसी प्रियजन के बारे में कुछ बड़ी घोषणा करने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपको सुझाव देंगे कि थोड़ा रुके। जल्दबाज़ी में की गई चीज़ें नुकसान पहुंचा सकती हैं, इसलिए हमेशा याद रखें कि धीमी और स्थिर रहने से ही जीता जा सकता है।

धनु राशि

यह भी पढें   सिन्धुपाल चौक : बेटी के बलात्कार के आरोप में पिता गिरफ्तार

क्रोध से बचें, क्योंकि क्रोध ही आपके पार्टनर या लवर को आपसे दूर कर सकता है। इस महीने आपके सितारे आपको बहुत भावुक और असुरक्षित महसूस करवाएंगे, लेकिन अपने गुस्से को काबू रखें और अपने साथी पर न निकालें।

मकर राशि

इस राशि के तहत पैदा होने वाले ज़्यादातर लोग अत्यधिक काम करने वाले होते हैं और वे अक्सर जीवन की छोटी खुशियों में लिप्त होना भूल जाते हैं। हालांकि, फरवरी का महीना आपके जीवन में ऐसी ही खुशियां लेकर आएगा, इसलिए काम से फुरसत निकालकर उन्हें एन्जॉय करें। याद रखें कि आपका काम इंतज़ार कर सकता है लेकिन ये लम्हे वापस नहीं आएंगे।

कुंभ राशि

अगर इस महीने आप प्यार में चाहते हैं तो आपको भावनात्मक रूप से खुलना होगा। हम जानते हैं कि आप अपनी भावनाओं को सामने नहीं आने देते, लेकिन इस बार ये रिस्क लेना होगा। याद रखें, अगर आप प्यार चाहते हैं, तो आपको प्यार देना भी होगा।

मीन राशि

हम जानते हैं कि मीन राशि वालों को दिन में भी सपने देखना काफी पसंद होता है। लेकिन सावधानी बरतें, अतीत में जीएंगे तो वर्तमान में मिल रहे प्रेम का मज़ा नहीं ले पाएंगे। इस महीने अपनी लव लाइफ के बारे में सोच विचार करें।

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: