Tue. Jul 14th, 2020

नेपाल में कोरोना संक्रमणः दूसरे चरण में, लकडाउन में थप कड़ाई

  • 345
    Shares

काठमांडू, ५ अप्रिल । कोरोना वायरस का संक्रमण नेपाल में दूसरे चरण में प्रवेश किया है । इससे पहले तक सिर्फ विदेश से आए लोगों में ही इस वायरस का संक्रमण पाया गया था । लेकिन कैलाली में एक केस ऐसा है, जिका कोई भी ट्राभल हिस्ट्री नहीं । कहा जाता है कि विदेश से आए नागरिकों से यहां स्थानीय नागरिक में कोरोना संक्रमण हुआ है, जिसको दूसरे चरण का संक्रमण कहा गया है ।
इसी तथ्य को दृष्टिगत कर नेपाल सरकार ने लकडाउन में थप कड़ाई की है । सरकारी निर्णय अनुसार अब कोई भी व्यक्ति एक स्थानीय निकाय से दूसरे निकाय, एक जिला से दूसरे जिला और एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में प्रवेश नहीं कर सकते । सामुदायिक संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने इसतरह का निर्णय किया है । शनिबार सम्पन्न मन्त्रिपरिषद् बैठक ने ऐसा निर्णय लिया है । लेकिन अभी तक लडकाउन का समयावधि को नहीं बढ़ाया गया है । जानकार लोगों का मानना है कि सरकार कम से कम थप ७ दिन लकडाउन की समयावधि थप करने की तैयारी में है ।
सरकार ने कहा है कि लकडाउन को कडाई करने की जिम्मेदारी स्थानीय सरकार का भी है । आवागमन को नियन्त्रण करने के लिए सरकार ने स्थानीइ सरकार से आग्रह किया है । इसीतरह सरकार ने निर्णय किया है कि कैलाली, कंचनपुर और बागलुङ में र्यापिड डाइग्नोसिस टेस्ट (कोरोना परीक्षण) करने का निर्णय भी लिया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: