Fri. Mar 29th, 2024

परिवार दल ने नेपाल पत्रकार महासंघ को सुरक्षा सामाग्री प्रदान किया

नेपालगन्ज, (बाँके) पवन जायसवाल । नेपाल पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष गोविन्द आचार्य ने फिल्ड में रिपोर्टिङ करते समय अनिवार्य रुप में मास्क की प्रयोग करके सतर्क और सुरक्षित रहकर समाचार संकलन करने की वाध्यता रही है बताया ।.लेकिन सरकार ने पत्रकार के लिये नही तो सुरक्षा कवज नही तो प्रोत्साहन ही है कहकर उन्हों ने सिकायत की है ।
नेपाल पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष गोविन्द आचार्य ने ‘ऐसी समय काम कर रहे सुरक्षाकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, कर्मचारी सभी को राज्य ने प्रोत्साहन भत्ता उपलब्ध कराउने की घोषणा किया है कहते हुये नेपाल पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष गोविन्द आचार्य ने बताया ‘लेकिन वह संरचना जनता तक पहुचाने वाले पत्रकार को न सुरक्षा कवज न प्रोत्साहन ही किया है ।.’ उन्हों ने पत्रकार क लिये भी राज्य ने वीमा लगायत आवश्यक पडने वाली इन्टरनेट, विजुली लगायत की सहुलियत देने के लिये बताया । .
नेपाल परिवार दल के अध्यक्ष एकनाथ ढकाल ने नेपाल पत्रकार महासंघ को २ हजार थान मास्क प्रदान किया है नेपाल पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष गोविन्द आचार्य को महासंघ के कार्यालय में भेंट करके मास्क उपलब्ध कराया है जानकारी परिवार दल ने दी है ।
वह अवसर पर दल के अध्यक्ष एकनाथ ढकाल ने देशभर के पत्रकारों की अवस्था, चुनौती और सुरक्षा के बारे में भी छलफल किया परिवार दल के प्रवक्ता सन्तोष पौडेल ने जानकारी दी है ।. पूर्व मन्त्री समेत रहे एकनाथ ढकाल ने कोभिड–१९की रोकथाम तथा नियन्त्रण के संघर्ष में रहें स्वास्थ्यकर्मी, स’रक्षाकर्मी और सञ्चारकर्मी ने पहुँचाते आ रहे योगदान की सदैव कदर किया और थप हौसला प्रदान करने की ऐक्यवद्धता स्वरुप मास्क प्रदान किया है बताया । .
कोरोना कहर की यह अवस्था में जोखिम में रहकर भी जनता को सूचना प्रवाह करने के लिये फिल्ड में रहें पत्रकारों के लिये सुरक्षा कवज उपलब्ध कराया है इस के लिये नेपाल पत्रकार महासंघ ने परिवार दल को धन्यवाद दिया है । .
नेपाल पत्रकार महासंघ के अगुवाओं समेत की उपस्थिति में हुआ वह भेट में अध्यक्ष एकनाथ ढकाल ने राजधानी से घर वापस जाना देना चाहिये, विदेश में जोखिमपूर्ण अवस्था में रहें नेपालीयों को घर वापस लाने की पहल करना चाहिये, संक्रमण फैली क्षेत्र को शिलबन्दी करके राजधानी में लकडाउन हल्का बनाते ले जाना चाहिये, कोरोना बाहेक अन्य रोग लगी विमारियों ने भी सहज तरीका से उपचार कराने पाये और लकडाउन के कारण हाथमूख जोरने की सकस पडने वालों की पहिचान करके प्रभावकारी ढंग से राहत उपलब्ध करना चाहिये लगायत की सुझाव सरकार को दी । पूर्व मन्त्री एकनाथ ढकाल ने राष्ट्रीय संकट की घडी में सभी लोगों ने सरकार को पूर्ण रुप में सहयोग करना पडेगा कहते हुये सहयोग, सदभाव, प्रेम और सहकार्य ही अभी की मूलभूत मान्यता रहा है कहा वह अवसर पर नेपाल पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष गोबिन्द आचार्य लगायत कोषाध्यक्ष राजेश मिश्र, केन्द्रीय सदस्य गोपाल बराईली, नेपाल पत्रकार महासंघ काठमाडौँ शाखा कार्यसमिति सदस्य बिष्ण’ निश्चल और परिवार दल के प्रवक्ता सन्तोष कुमार पौडेल की भी सहभागिता रही थी ।.
परिवार दल ने नेपाली सेना और सशस्त्र प्रहरीद्वारा संचालित अस्पताल में भी ५ हजार मास्क प्रदान किया है ।.
कोभिड–१९युनिफाइड कमाण्ड हास्पिटल, बलम्बु के लजिस्टिक प्रमुख डा. रुपक महर्जन को मास्क हस्तान्तरण किया गया है । पूर्व मन्त्री एक नाथ ढकाल ने नेपाली सेना और सशस्त्र प्रहरी के संयुक्त प्रयास में कोभिड–१९ की रोकथाम तथा नियन्त्रण क लिये अस्पताल संचालन हुआ है खशी व्यक्त करते हुये विश्व महामारी के विरुद्ध लड्ने के लिये सभी की सहयोग तथा ऐक्यवद्धता आवश्यक रही है बताया । संविधान सभा के सभासद् समेत रहें एक नाथ ढकाल ने सम्पूर्ण स्वास्थ्यकर्मी तथा सुरक्षाकर्मी को उच्च मनोवल की साथ सेवा प्रदान करने के लिये प्रोत्साहित करते हुये मैं और अपनी दल आवश्यक समय पर जैसी भी सहयोग करने के लिये तयार हूँ उल्लेख किया । हास्पिटल के लजिस्टिक प्रमुख डा. रुपक महर्जन ने सहयोग के लिये आभार व्यक्त करते हुये माक्स का उचित सदुपयोग करने के लिये बताया । अभी तक संसद् में प्रतिनिधित्व नही है तो भी परिवार दल देश में अगर आई हरेक संकट की सामना करने के लिये अग्रपंक्ति में अपनी सहकार्य और अग्रसरता दिखाते आई है ।.
इस पहले परिवार दल ने राजधानी से घर वापस जाना देने के लिये परिवार दल ने माँग किया था ।. नेपाल परिवार दल ने राजधानी में जीवन यापन करना कठिन होकर अपनी –अपनी घर वापस जाना चाहने वाले नागरिकों को तुरुन्त घर जाने की व्यवस्था करने के लिये सरकार को गम्भीर ध्यानाकर्षण कराया । “या तो अति बिपन्न तथा दैनिक ज्यालादारी करनेवाले मजदूरों को खानपान की व्यवस्था करें, या तो उन लोगों को अपनी –अपनी घर लौटने की प्रवन्ध मिलाये । परिवार दल के अध्यक्ष एकनाथ ढकालद्वारा जारी विज्ञप्ति में जनाया गया है । “थर्मामीटर गन“ द्वारा बोखार की परीक्षण करके बोखार न दिखाई देनेवालों को घर जाने दें और दिखाई देनेवालों को थप परीक्षण क लिये सिफारीस करने की व्यवस्था मिलाने की उचित होगी वह दल ने जनाया है ।
परिवार दल ने देश के सभी साधन स्रोत के मालिक नागरिक होने की कारण इस संकट के घडी में अपनी जनता क लिये सरकार ने बडी मन से ढुकुटी खोलना चाहिये कहते हुये जनता को जीना पाने की अधिकार की सम्मान करने की आग्रह किया है . कोभिड–१९ नियन्त्रण तथा रोकथाम कोष में जमा हुआ रकम को तुरुन्त सदुपयोग करें और सहज तरीका से राहत वितरण करे भी विज्ञप्ति में माँग किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: