Thu. Mar 28th, 2024

विदेश में फसे नेपाली को स्वदेश लाया जाएगाः प्रधानमन्त्री ओली

काठमांडू, २५ मई । प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली ने कहा है कि विदेश में फसे हुए नेपाली को स्वदेश वापस करने के लिए सरकार तैयार है । उनका कहना है कि उन लोगों की उद्धार के लिए रकार संवेदनशील है । सोमबार राष्ट्र के नाम में संबोधन करते हुए प्रधानमन्त्री ओली ने कहा– ‘विदेश में रहे नेपाली नागरिकों को सरकार समय में उद्दार करेगी । अपने नागरिकों के प्रति सरकार संवेदनशील है ।’
प्रधानमन्त्री ओली ने कहा है कि जो व्यक्ति विदेश से नेपाल आते हैं, उन लोगों में विदेशी भूमि में ही कोरोना परीक्षण होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, जिसके चलते नेपाल में समुदाय स्तर में कोरोना संक्रमण फैल गया है । प्रधानमन्त्री ओली को मानना है कि भारत से विविध कष्ट के साथ नेपाल प्रवेश करनेवालों के कारण नेपाल में अधिक कोरोना संक्रमण दिखाई दी है ।
प्रधानमन्त्री ओली ने यह भी कहा है कि कोरोना संकट के कारण अगर किसी को अपूर्णीय क्षति पहुँची है तो उसको राहत देने के लिए सरकार तैयार है । प्रधानमन्त्री ओली ने कहा है कि कोरोना के कारण जिस उद्योग और व्यवसाय में क्षति पहुँची है, उसको सहयोग करने के लिए सरकार तैयार है । उनका कहना है कि राहत देते वक्त कर में सहुलियत, व्याज में छुट और विद्यतु महसूल में छुट दी जाएगी ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: