Thu. Mar 28th, 2024

 



भारत के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल की सरकार को आगाह करते हुए कहा है कि उसे राजनीतिक सीमाएं तय करने से पहले उसके होने वाले प्रभावों को ध्यान में रखना चाहिए। उसे यह भी देखना चाहिए कि तिब्बत का हश्र क्या हुआ। उसे तिब्बत जैसी गलती नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नेपाल और भारत एक ही आत्मा हैं भले ये दो देश हों।

मुख्यमंत्री बुधवार को लखनऊ में न्यूज एजेंसी के पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल के सदियों पुराने रिश्ते हैं, जो केवल सीमाओं की बंदिशों से तय नहीं हो सकते। दोनों देशों के रिश्ते सांस्कृतिक रूप से बहुत ही सुदृढ़ हैं। नेपाल की सरकार को हमारे रिश्तों के आधार पर ही कोई फैसला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नेपाल अगर नहीं चेता तो उसे तिब्बत का उदाहरण याद रखना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठ गोरखपुर के महंत हैं और इस पीठ में श्रद्धा रखने वाले नेपाल में भारी संख्या में हैं। मुख्यमंत्री की पहल पर ही अयोध्या से नेपाल के सीता के जन्मस्थान जनकपुरी से बस सेवा शुरू की गई थी।



About Author

यह भी पढें   रबि लामिछाने के स्टण्ट्स से देश का समस्या समाधान नहीं, और उलझने बाला है : कैलाश महतो
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

3 thoughts on “नेपाल को तिब्बत जैसी गलती नहीं करनी चाहिए, नेपाल और भारत एक ही आत्मा हैं : सी एम योगी

  1. Fuck u yogi
    Mother fucker
    Nepal is not like tibet
    Its a free country
    Being a yogi u must speak the truth

  2. CM Yogi’s words are very important and true. His views and suggestions need to be analysed in right spirit.

  3. ऐसी नेक सलाह किसी और को दिजिएगा क्यो कि हम जानतेहै कि तिब्बत हि नहीं “सिक्किम” क्या हस्र हुवा है ! तुम करो तो ठिक, कोइ दुसरा करे तो खराब ? वाह, क्या बात है ! “तुम्हारा प्यार प्यार, हमारा प्यार चक्कर” ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: