Sat. Mar 2nd, 2024

उद्योग व्यवसायियों को राष्ट्रीय मर्यादाक्रम में रखने के लिए आग्रह

चन्द्रप्रकाश ढकाल, फाईल तस्वीर

काठमांडू, १३ जनवरी । नेपाल उद्योग वाणिज्य महासंघ के अध्यक्ष चन्द्रप्रसाद ढकाल ने सरकार से आग्रह किया है कि उद्योग व्यवसायियों को राष्ट्रीय मर्यादाक्रम में रखा जाए । आज शनिबार नेपाल हस्तकला महासंघ की ४३वें वार्षिक साधारणसभा को सम्बोधन करते हुए उन्होंने ऐसा आग्रह किया है । अध्यक्ष ढकाल ने कहा कि उद्योग व्यवसायियों को राष्ट्रीय मर्यादक्रम में रखने का जो विषय है, इसको उन्होंने गम्भीर रुप में उठाया है और सरकार से आग्रह भी किया है ।
अध्यक्ष ढकाल ने कहा कि उत्कृष्ट व्यवसायी सम्मान (सिआईपी) के दौरान भी उपप्रधान तथा गृहमन्त्री नारायणकाजी श्रेष्ठ के साथ इस बात को उठाया गया है । उनका कहना है कि व्यवसायियों को मर्यादक्रम में रखा जाता है तो सिइआईपी के दौरान दो कठिनाइयां उत्पन्न होती है, वह भी नहीं होगी । अध्यक्ष ढकाल का कहना है कि अगर ऐसा किया जाता है तो व्यवसायियों में आत्मसम्मान भी बढ जाता है ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए अध्यक्ष ढकाल ने कहा– ‘जिला में जाए या वस्तुगत कार्यक्रम में, निजी क्षेत्र में मर्यादक्रम संबंधी विषय को लेकर गम्भीर बहस हो जाता है । बिना पैसा व्यवसायिक गतिविधि बढाया जा सकता है, व्यवसायियों को हौसला प्रदान किया जा सकता है, व्यवसायिक गतिविधि बढाया जा सकता है मर्यादाक्रम की व्यवसाय क्यों ना किया जाए ?’ उनका कहना है कि ऐन में सामान्य परिवर्तन कर बिना खर्च ही ऐसी व्यवस्था कर सकते हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: