Mon. Feb 26th, 2024

सुनिता डंगोल ने किया आग्रह…शहीद दिवस मनाने के लिए बच्चों को भी साथ लाएं



काठमांडू, माघ १५– काठमांडू महानगरपालिका अभी शहीद सप्ताह मना रही है । सप्ताह अन्तर्गत काठमांडू महानगर ने सोमवार शहिदद्वय गंगालाल श्रेष्ठ और दशरथ चन्द को प्राणदण्ड(मृत्युदण्ड) दिए जोन वाले स्थान में ही स्मृतिसभा आयोजना करके उनकी प्रतिमा पर माल्र्यापण करते हुए उन्हें स्मरण भी किया है ।
इस अवसर में महानगर उपप्रमुख सुनिता डंगोल ने शहीदों द्वारा दिए गए योगदान का स्मरण करते हुए शहीद, राष्ट्र और इतिहास की बातों को नये पुस्ता को समय में ही समझा सके तभी शहीदों का सम्मान होगा । शहीदद्वय गंगालाल श्रेष्ठ और दशरथ चन्द को वि.सं. १९९७ माघ १५ गते शोभा भगवती को प्राणदण्ड दिए जाने वाले स्थान में ही सोमवार को महानगर ने स्मृतिसभा का आयोजन किया गया तथा उनके योगदान और साहस के स्मरण करके सम्मान किया है ।
इस सभा में महानगर उप–प्रमुख डंगोल ने शहीदद्वय श्रेष्ठ और चन्द के प्रतिमा पर माल्र्यापण करते हुए जनता के स्वतन्त्रता और अधिकार प्राप्ती के लिए किए गए संघर्ष और योगदान को याद किया । उन्होंने कहा कि सभी शहीदों का सम्मान किया जाना चाहिए । ‘राष्ट्र के पहले शहीद से लेकर हमने जनआन्दोलन ०६२–६३ में अपनी जान की आहुती देने वालों को भी याद करना जरुरी है । देश में आए परिवर्तन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्र निर्माण, जनता को पाने वाले अधिकार जो हैं उसमें हम सभी जनप्रतिनिधि,आम नागरिक को अपनी अपनी जिम्मेदारी निष्पक्ष करके असल नागरिक होकर पूरा करना चाहिए ।

 



About Author

यह भी पढें   लुम्बिनी प्रदेश कमिटी के अध्यक्ष ने दिया राजीनामा
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: