Mon. Feb 26th, 2024

सिद्धार्थ भिलाषा होटल 26 वें वर्ष में



नेपालगन्ज /(बाँके) पवन जायसवाल । भैरहवा में इसी वर्ष पाँच तारे होटल सिद्धार्थ भिलाषाविभिन्न स्तरीय होटल तथा क्याफे सञ्चालन करते आ रहीे सिद्धार्थ हस्पिटालिटी की २६ वर्ष की यात्रा में प्रवेश की है ।

नेपाल की पूर्व में विर्तामोड से लेकर पश्चिम में महेन्द्रनगर तक  अपनी फैली हुई इस गु्रप ने अपनी ही लगानी की होटल सञ्चालन तथा विभिन्न कम्पनी ने निर्माण और व्यवस्थापन करके करीब ३ दर्जन आउटलेट सञ्चालन करते आई है ।

२६ वर्ष आगे कैलाली की टीकापुर से सुरु हुआ इस ग्रुप ने २ हजार से अधिक जनशक्ति को प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रुप में रोजगारी भी देते आइृ है ।

सिद्धाथ हस्पिटालिटी के प्रमुख कार्यकारी अधिकृत (सिईओ) कृष्ण न्यौपाने की अनुसार माघ २३ गते मंगलवार काठमाडौं में आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में विभिन्न विधा में उत्कृष्ट आउटलेट और कर्मचारियों को अवार्ड समेत वितरण किया गया था ।

वह वार्षिकोत्सव अवसर में सिद्धार्थ हस्पिटालिटी के अध्यक्ष लक्ष्मण न्यौपाने ने अभी देश में दिखाई पडी राजनैतिक और सामाजिक अस्थिरता की कारण विगत से आर्थिक मन्दी की असर पडने की कारण से भी सिद्धार्थ ग्रुप अन्तर्गत की कम्पनी ने मुनाफा आर्जन करना निकै उपलब्धीमूलक रही है बताया । उन्हों ने कहा ई गुणस्तर युक्त आर्थिक रुप में सक्षम और व्यवस्थित हस्पिटालिटी कम्पनी को आगे बढा रहा हूँ उदाहरण भी रही है  ।

सिद्धार्थ हस्पिटालिटी ने वार्षिकोत्सव को लक्षित करके एक हप्ता तक विभिन्न आउटलेट में खाना तथा ठकरने में ५ प्रतिशत से ५० प्रतिशत तक छुट की घोषणा किया है ।

२५ वीं वर्ष की उपलब्धी ःपिछले वर्ष सिद्धार्थ हस्पिटालिटी की भैरहवा में पाँच तारे होटल और चितवन की सौराह में लग्जरी रिसोर्ट सञ्चालन में आइृ है । गत वर्ष ही नेपालगञ्ज सुर्खेतरोड स्थित होटल ने पर्यटन क्षेत्र की प्रतिष्ठित साटा अवार्ड पाइृ है । पृथ्वी राजमार्ग कर्णाली पुल स्थित सिद्धार्थ रिभरसाइड रिसोर्ट और सुर्खेत स्थित सिद्धार्थ रिसोर्ट ने नेपाल सरकार से खाद्य गुणस्तर में ञअतिउत्तमझ वर्गीकरण प्राप्त करने में सफल हुई है । गत बर्ष ही सुर्खेत की रिसोर्ट ने ३७ कमरा, वेलनेस सेन्टर (स्विमिङ पुल, हेल्थ क्लब, स्पा) और रेस्टुरेन्ट थप करके चार तारे स्तर में स्तरउन्नति की है ।

सामाजिक उत्तरदायित्वमा सिद्धार्थ ःसिद्धार्थ हस्पिटालिटी ने सामाजिक उत्तरदायित्व अन्तर्गत मुनाफा रहित संस्था साकारमार्फत सप्ताह ब्यापी विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम आयोजन भी करते आई है ।

वार्षिकोत्सव की अवसर पर बिभिन्न आउटलेट मार्फत रक्तदान, सरसफाई, अनाथलयों में खाना वितरण तथा विद्यार्थियों को, शिक्षण सामाग्री लगायत आवश्यक सामाग्री वितरण किया गया है लक्ष्मण न्यौपाने ने जानकारी दी है ।

इस वर्ष साकारमार्फत ग््रुप ने क्यान्सर पिडित एवं मृगौला पिडित को आर्थिक सहयोग की है और रुकुमजाजरकोट में गई भूकम्प के पिडितयों को राहत स्वरुप ५ लाख रुपैयाँ की सामाग्री सहयोग किया गया लक्षमण न्यौपाने जानकारी दी ।

इसी तरह सिद्धार्थ हस्पिटालिटी की साथ अन्य व्यवसाय ः इसी गु्रप ने हस्पिटालिटी की साथ सिद्धार्थ ट्रेडिङ्ग कन्सर्न, सिद्धार्थ इन्स्टिच्यूट अफ हस्पिटालिटी, सिद्धार्थ बायोटिका (कृषि फर्म), सर्व टेक्नोलोजिज लगायत कम्पनी मार्फत विभिन्न क्षेत्र में व्यवसाय आगे बढ रही है ।

सिद्धार्थ आगामी योजन सिद्धार्थ गु्रप ने भिजन २०३०की योजना अन्तर्गत सन् २०३० तक स्वदेश तथा विदेश में कम से कम ५८ छोटा तथा बडा आउटलेट सञ्चालन करने की योजना बनाया गया है ।

अगामी वर्ष में कैलाली जिला की धनगढी में  और तनहुँ की दमौली में नयाँ होटल और रुपन्देही जिला की योगीकुटी में ब्याङ्क्वेट सहित की रेस्टुरेन्ट सञ्चालन में लाने की योजना रही है । अइसे ही आगामी वर्ष 

के अन्दर पृथ्वी राजमार्ग में रही सिद्धार्थ रिभरसाइड रिसोर्ट और कपिलवस्तु जिला की चन्द्रौटा में रही सिद्धार्थ लुम्बिनी ग्रीन रिसोर्ट को चार तारे होटल में स्तरउन्नति करने की योजना अनुरुप काम हो रही है अध्यक्ष लक्षमण न्यौपाने ने जानकारी दी है ।



About Author

यह भी पढें   एमाले द्वारा तीन मन्त्रियों की इस्तिफा मांग
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: