Fri. Jul 19th, 2024

गण्डकी प्रदेश के मुख्यमन्त्री पाण्डे द्वारा पद से इस्तीफा, पुनः मख्यमन्त्री बनने की प्रयास जारी !

सुरेन्द्रराज पाण्डे, फाईल तस्वीर

काठमांडू, 3 अप्रील । गण्डकी प्रदेश के मुख्यमन्त्री सुरेन्द्रराज पाण्डे ने मुख्यमन्त्री पद से इस्तीफा दिया है । आज सुबह प्रदेश प्रमुख डिल्लीराज भट्ट से मिलकर उन्होंने पद से इस्तीफा दिया । फल्गुन २३ गते नेकपा माओवादी केन्द्र ने मुख्यमन्त्री को दिया गया समर्थन वापस करने के बाद मुख्यमन्त्री पाण्डे प्रदेशसभा में अल्पमत में थे ।
नियमानुसार चैत्र २२ गते के भीतर उनको पुनः विश्वास का मत प्राप्त करना चाहिए था । लेकिन विश्वास का मत प्राप्त होने की संभावना ना होने के कारण उन्होंने एक दिन पहले पद से इस्तीफा दिया है । नेपाली कांग्रेस पार्टी से सम्बद्ध पाण्डे ने विश्वास का मत प्राप्ति के लिए प्रयास भी किया था । लेकिन गण्डकी प्रदेश में निर्णयक शक्ति राष्ट्रीय प्रजातन्त्र पार्टी ने नेपाली कांग्रेस को साथ नहीं दिया ।
राप्रपा ने कहा है कि सत्ता केन्द्रीत गतिविधि में किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं किया जाएगा । जिसके चलते एमाले–माओवादी गठबंधन की ओर से भी यहां सरकार निर्माण होना मुश्कील है । गण्डकी प्रदेशसभा में सबसे बड़ी नेपाली कांग्रेस ही है । इसीलिए सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी की हैसियत से पाण्डे ही पुनः मुख्यमन्त्री बनने की रणनीति में हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: