Mon. May 27th, 2024

राष्ट्रपति पौडेल ने देश में समृद्धि और सभ्यता की कामना की

काठमांडू.



आज साल 2081 का पहला दिन है. नेपाली लोग विभिन्न कार्यक्रमों के साथ नए साल का जश्न मना रहे हैं. राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल ने नव वर्ष 2081 के अवसर पर अपनी शुभकामनाएँ दी हैं और सुझाव दिया है कि हमें उद्यमिता को बढ़ावा देकर राष्ट्रीय राजधानी के विकास के माध्यम से एक आत्मनिर्भर और स्वतंत्र अर्थव्यवस्था के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
“नया साल भी आशा, उम्मीद और खुशी का उत्सव है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि हमने जो योजना पहले रखी है उसे लागू करें और देश निर्माण गतिविधियों में शामिल हों”, राष्ट्रपति पौडेल ने अपने बधाई संदेश में कहा, “देश की समृद्धि और विकास के लिए घरेलू उत्पादन को बढ़ावा देने के अलावा, हमारा अगला लक्ष्य निर्माण करना है। उद्यमिता को बढ़ावा देकर राष्ट्रीय पूंजी के विकास के माध्यम से एक आत्मनिर्भर और स्वतंत्र अर्थव्यवस्था पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।”
राष्ट्रपति पौडेल ने देश के निर्माण में एकजुट होने को कहा है. अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि देश के विकास में विदेशी युवा शक्ति को शामिल करने के लिए रोजगार और अवसर पैदा करने की नीति लागू की जानी चाहिए. उन्होंने कहा, “मैं संघीय, राज्य और स्थानीय सरकारों के साथ-साथ सभी संबंधित लोगों से शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और पर्यावरण संरक्षण को उच्च प्राथमिकता देकर सतत विकास के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने का आह्वान करता हूं, जो सीधे तौर पर लोगों के जीवन से संबंधित हैं।”
इसी तरह राष्ट्रपति पौडेल ने देश में समृद्धि और सभ्यता की कामना की है. “यह संघर्ष पैदा करने और अत्याचार की ओर धकेलने के बारे में नहीं है, बल्कि जरूरतमंदों को न्याय और गरीबों को आय दिलाने और समृद्धि और सभ्यता के निर्माण में सफलता के बारे में है जिसका नेपाली लोग नेपाल में आनंद लेंगे। इसके लिए, मैं कामना करता हूं कि नया साल 2081 हम सभी को प्रेरणा प्रदान कर सके”, राष्ट्रपति पौडेल के संदेश में कहा गया है।
राष्ट्रपति पौडेल ने विकास के साथ-साथ विज्ञान और प्रौद्योगिकी के साथ स्वच्छ पृथ्वी का आह्वान किया। शुभकामना संदेश में कहा गया, “मैं यह भी कामना करता हूं कि नए साल में हमें भूकंप, बाढ़ और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं का सामना न करना पड़े।”



About Author

यह भी पढें   संसद में गतिरोध समाप्त के लिए नेकपा पहल करेगी
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: