Tue. May 28th, 2024

सत्ताधारी एमाले और माओवादी कम्युनिष्ट पार्टी नहीं हैंः वैद्य

मोहन वैद्य ‘किरण’/फाईल तस्वीर

काठमांडू, २३ अप्रील । क्रान्तिकारी कम्युनिष्ट पार्टी नेपाल के अध्यक्ष मोहन वैद्य ने दावा किया है कि सत्ताधारी नेकपा एमाले, माओवादी केन्द्र और एकीकृत समाजवादी को कम्युनिष्ट विचारधारा से कोई भी लेनादेना नहीं है । उनका मानना है कि यह तीनो पार्टी कम्युनिष्ट पार्टी भी नहीं है । १५५वें लेनिन जयन्ती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए अध्यक्ष वैद्य ने ऐसा दावा किया है ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए अध्यक्ष वैद्य ने कहा– ‘आज सत्ता में कोई भी कम्युनिष्ट नहीं हैं । लेकिन प्रतिक्रियावादी शक्तियों का कहना है कि सत्ता में कम्युनिष्ट पार्टी है, सरकार में कम्युनिष्ट पार्टी है, इसीलिए यहां कुछ नहीं हो रहा है । यह तो कम्युनिष्ट पार्टी को बदनाम करने की बात है । सच तो यह है कि सत्ता में कोई भी कम्युनिष्ट नहीं है । जो हैं, वह तो दक्षिणपन्थी अवसरवादी धार के पात्र हैं ।’
अध्यक्ष वैद्य ने कहा कि लेनिन जयन्ती के अवसर पर नेकपा एमाले की ओर से जो कार्यक्रम आयोजित रहा, उसमें चुनावी स्वार्थ है । उनका मानना है कि लेनिन जयन्ती मनाकर एमाले प्रतिक्रियावादी राज्यसत्ता और संसदीय व्यवस्था को ही मजबूत बनाना चाहती है । उन्होंने यह भी कहा कि एमाले और नेपाली कांग्रेस के बीच कोई भिन्नता नहीं है, एमाले नेपाली कांग्रेस का ही भाई है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: