Mon. May 27th, 2024

आज का मौसम …गण्डकी, लुम्बिनी तथा कर्णाली प्रदेश के एक–दो स्थानों में भारी वर्षा की संभावना



काठमांडू, वैशाख २५ – सोमवार से  देशभर के मौसम में कुछ बदलाव आया है । वैसे तो देश के कुछ भागों में रविवार की शाम से ही हल्की बारिश होने लगी थी । लेकिन सोमवार की शाम से काठमांडू सहित देश के विभिन्न भागों में तेज हवा के साथ ही हल्की बारिश भी हुई है जिससे लोगों को गरमी से राहत मिली है ।
मौसम विभाग के अनुसार आज गण्डकी, लुम्बिनी तथा कर्णाली प्रदेश के एक–दो स्थानों में भारी वर्षा की संभावना है । मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज दिनभर आंशिक से लेकर साधारणतया बादल छाए रहेंगे । इसी तरह कोसी, वागमती, गण्डकी और लुम्बिनी प्रदेश के कुछ स्थानों में, और बाकी प्रदेश के भी कुछ स्थानों में मेघगर्जन बिजली चमकने के साथ तेज हवा चलेगी । तेज हवा के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है ।
विभाग के अनुसार देश के पहाड़ी भू–भाग में आंशिक से लेकर साधारणतया बादली छाए रहेंगे । वागमती और कोसी प्रदेश के एक–दो स्थानों हल्की बारिश होगी और बांकी भू–भाग में आंशिक बादल छाए रहेंगे ।
विभाग के अनुसार आज दिनभर देश में आंशिक से लेकर साधारणतया बादल छाए रहेंगे । वागमती, गण्डकी और लुम्बिनी प्रदेश के कुछ स्थानों में, बाकी प्रदेश के कुछ स्थानों में मेघगर्जन, बिजली चमकने तथा आंधी तुफान के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है । गण्डकी, लुम्बिनी और कर्णाली प्रदेश के एक–दो स्थानों में भारी वर्षा की संभावना है । देश के उच्च पहाड़ी तथा हिमाली भू–भाग के कुछ स्थानों में बर्फबारी की भी संभावना है ।



About Author

यह भी पढें   वीरगंज महानगर द्वारा पूँजीगत खर्च में सामान्य सुधार
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: