Mon. Jul 22nd, 2024

रास्वपा महासचिव ढकाल एक सप्ताह के लिए निलंबित

काठमांडू.



 

राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी (RASWPA) ने महासचिव डॉ. मुकुल ढकाल को निलंबित कर दिया है. पार्टी उपाध्यक्ष डोल प्रसाद आर्यल की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि ढकाल को रास्वपा ने महासचिव और प्रवक्ता पद से एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है.
रास्वपा की केंद्रीय समिति की बैठक में पार्टी अनुशासन के विपरीत अशोभनीय, अमर्यादित, असंयमित और अनुशासनहीन व्यवहार प्रदर्शित करने के लिए ढकाल को सात दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया.
पत्र में कहा गया है कि – ‘महामंत्री ढकाल ने पार्टी अनुशासन के विरुद्ध असंयमित और अमर्यादित आचरण दिखाया है साथ ही केंद्रीय के अध्याय 7 के नियम 5.2 और नियम 14 के अनुसार पार्टी की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले बयान दिए हैं अनुशासनात्मक आयोग और केंद्रीय अनुशासनात्मक आयोग की तत्काल अनुशंसा के अनुसार सर्वसम्मति से उन्हें सात दिनों के लिए महासचिव और प्रवक्ता के पद से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है.
निलंबित होने के बाद महासचिव ढकाल ने कहा- ‘मैंने सत्य के पक्ष में बोला क्योंकि मैं समझ गया कि लोगों के लिए बोलना चाहिए, यही सत्य है। मैंने जो कहा, उसके आधार पर आज पार्टी ने मुझे निलंबन का पत्र सौंप दिया है.’



यह भी पढें   अमेरिका : राष्ट्रपति जो बाइडन राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी से पीछे हटे

About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: