Thu. Jul 18th, 2024

रास्वपा के मंत्री भी देंगे इस्तीफा



काठमांडू, असार २० – राष्ट्रीय स्वतन्त्र पार्टी (रास्वपा) के मन्त्री आज अपना इस्तीफा देंगे । रास्वपा के प्रमुख सचेतक सन्तोष परियार ने जानकारी देते हुए कहा है कि आज सुबह प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड से मिलकर उन्हें रास्वपा के सभी अपना इस्तीफा सौप देंगे ।

उन्होंने कहा कि ‘ कल ही हमने इस्तीफा देने की बात सोची थी लेकिन पार्टी की बैठक के कारण यह संभव नहीं हो पाया । आज जितनी जल्दी हो सके हम यह काम कर लेंगे । बुधवार की शाम को नेकपा एमाले ने सरकार से अपना समर्थन वापस लिया है तथा उनके सभी मंत्रियों ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है । नेकपा एमाले ने नेकपा माओवादी केन्द्र के साथ सत्ता समीकरण तोड़कर नेपाली कांग्रेस के साथ गठबन्धन कर लिया है जिसके बाद सरकार अल्पमत में आ गई है । और अब प्रचण्ड नेतृत्व की सरकार गिरने ही वाली है । इसक ागिरना तय ही है । इसलिए रास्वपा के मंत्री भी सरकार छोड़ने लगे हैं ।
सरकार में रास्वपा के सभापति रवि लामिछाने उपप्रधानमन्त्री तथा गृहमन्त्री हैं । इसी तरह उपसभापति डोलप्रसाद अर्याल श्रम तथा रोजगार मंत्री, सुमना श्रेष्ठ शिक्षा मंत्री और विराजभक्त श्रेष्ठ युवा तथा खेलकुद मंत्री हैं । मंगलवार को हुई रास्वपा की पदाधिकारी बैठक ने कांग्रेस–एमाले गठबन्धन के सरकार में सहभागी नहीं होने का निर्णय किया था ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: