Wed. Oct 23rd, 2019

मुझे फर्क नहीं पड़ता कि फिल्म में सलमान खान हैं या अक्षय कुमार: कटरीना कैफ

Katrina Kaif voted the sexiest woman for fourth time

कटरीना कैफ की फिल्म भारत की रिलीज़ में कुछ ही दिन बचे हैं. 16 सालों से बॉलीवुड में अपना दबदबा कायम रखने वाली कटरीना का मानना है कि अब बड़े फिल्मकारों पर इस चीज़ की जिम्मेदारी है कि वे महिलाओं के लिए स्ट्रॉन्ग और बेहतरीन किरदारों को लिखने का दायित्व संभालें. उन्होंने ये भी कहा कि कमर्शियल सिनेमा स्पेस में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी होनी चाहिए.

कटरीना ने कहा कि देश के बड़े कमर्शियल फिल्मकारों को महिला केंद्रित फिल्मों और बेहतर महिला किरदारों पर फोकस करना चाहिए. मैं ऐसा चाहती हूं. मैंने ये बात जोया अख्तर और अपने बाकी दोस्तों से भी कही थी. कटरीना ने कहा कि वे इस समय अपने करियर के ऐसे मोड़ पर खड़ी हैं जहां वे बजाए ग्लैमरस रोल के, अपने लिए चुनौतीपूर्ण किरदार का चुनाव कर सकती हैं.

कटरीना मानती हैं कि भारत शायद उनकी किस्मत में ही थी. उन्होंने इस बारे में कहा कि मैं ट्रेडमिल पर थी और मुझे अचानक डायरेक्टर अली का कॉल आया था और जब उन्होंने मुझे इस बारे में बताया तो मैंने उनसे ये भी पूछा था कि क्या आप मजाक कर रहे हैं? अली ने मुझसे कहा था कि फिल्म में कुछ कारणों से थोड़ी तब्दीली आई है और उन्होंने मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट पहुंचा दी थी. मुझे स्क्रिप्ट काफी पसंद आई थी और मुझे एहसास हुआ था कि इस फिल्म में मेरे लिए काफी स्कोप है.

कटरीना ने ये भी कहा कि उन्होंने इस रोल के लिए एक कोच की भी सहायता ली है ताकि वे यूपी की बोलचाल के साथ सहज हो सकें. दरअसल, फिल्म के डायरेक्टर अली चाहते थे कि कटरीना का किरदार यानि कुमुद रैना उत्तर प्रदेश के डायलेक्ट पर अच्छी पकड़ बनाए. यही कारण है कि उन्होंने इस फिल्म के लिए ट्रेनिंग ली है.

कटरीना सलमान के बाद अक्षय कुमार के साथ फिल्म सूर्यवंशी में काम कर रही हैं. इस पर कटरीना ने कहा कि ये एक महज इत्तेफाक है. मुझे जो ऑफर होता है, मैं उसमें से बेस्ट चुनने की कोशिश करती हूं. मैं ये नहीं देखती हूं कि फिल्म में सलमान है या अक्षय कुमार. ये सिर्फ इत्तेफाक है. इस इंडस्ट्री में आप कई बार सालों तक साथ काम करते हैं. मैं हर स्क्रिप्ट को पढ़ती हूं और इन दोनों फिल्मों ने मुझे काफी प्रभावित किया तो मैंने इन फिल्मों को करने का निर्णय लिया.’

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *