Thu. Jun 4th, 2020

पारसनाथ मन्दिर को जैन संर्किट से जोड़ने का काम शुरुः मुख्यमन्त्री राउत

वीरगंज, ७ जून । प्रदेश नं. २ के मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत ने कहा है कि पर्सा जिला महुवन स्थित पारसनाथ मन्दिर को जैन सर्किट के साथ जोड़ने का काम शुरु होने की तयारी हो रही है । सखुवा प्रसौनी गांवपालिका में रहे उक्त मन्दिर की स्थलगत अवलोकन भ्रमण करते हुए शुक्रबार उन्होंने यह बात कहा है । उन्होंने कहा कि पर्सा जिला स्थित पारसनाथ, धनुषा जिला नेमुनाथ स्थित मालीनाथ मन्दिर को जैन सर्किट से जोड़ा जाएगा ।
कार्यक्रम में बोलते हुए अखिल भारतीय खत्रगच्छ एडी के महामन्त्री पदम टाटीया ने कहा कि करोड़ों रुपयों की लागत में मन्दिर, पोखर, खेल मैदान, पार्क स्थल, महिला विद्यालय बनाने की योजना संस्था की ओर से लाया गया है । मानना है कि इससे पारसनाथ मन्दिर को आधुनिकीकरण किया जा सकता है, जिससे महुवन आमूल परिवर्तन हो सकती है ।
कार्यक्रम को सम्बोधन कतरे हुए सखुवा प्रसौनी गांवपालिका के अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने कहा कि मन्दिर पुनः निर्माण के लिए गांवपालिका ने १ करोड़ वजट विनियोजन किया है । कार्यक्रम में बोलते हुए प्रदेश नं. २ के उद्योग वाणिज्य संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक वैद्य ने कहा कि पारसनाथ के नाम से ही पर्सा जिला का नामाकरण की गई है, इस को जैन सर्किट में जोड़ना खुशी की बात है । इसमें नेपाल-भारत सहयोग मंच के केंद्रीय अध्यक्ष अशोक वैद सद्भावना दूत की भूमिका में है।

यह भी पढें   सरकार का वार्षिक प्रतिवेदन राष्ट्रीयसभा में पेश

कार्यक्रम की भीडियो क्लिप आप भी देखिए

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: