Fri. Apr 3rd, 2020

भारतीय रष्ट्रपति, प्रधानमन्त्री और विदेशमन्त्री को नेपाल भ्रमण कराने की तैयारी

  • 1.9K
    Shares


३ जुलाई, काठमांडू । नेपाल सरकार भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमन्त्री और विदेशमन्त्री को नेपाल भ्रमण कराने की तैयारी कर रही है । नेपाल सरकार ने नेपाल के औपचारिक भ्रमण के लिये राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी तथा  विदेश मन्त्री एस.जयशंकर को अलग अलग निमन्त्रणा भेज चुकी है ।
यद्यपि यह बात नेपाल और भारत दोनों पक्षों में सार्वजनिक नहीं किया गया है । दोनों पक्ष कहते हैं कि इस सम्बन्ध में हमें किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं है । परराष्ट्र मन्त्रालय का प्रवक्ता भरतराज पौड्याल और राष्ट्रपति कार्यालय का प्रवक्ता छविन्द्र पराजुली ने कहा कि भ्रमण के सम्बन्ध में हमलोगों को कोई जानकारी नहीं है । उसी प्रकार भारतीय दुतावास का प्रवक्ता अभिषेक दुवे ने भी कहा कि हमलोगों को भ्रमण बारे औपचारिक जानकारी नहीं है ।
परन्तु स्रोत के अनुसार नेपाल सरकार तथा नेपाल स्थित भारतीय दुतावास ने आन्तरिक रुप से उन तीनों को नेपाल भ्रमण कराने की तैयारी में लग गये हैं । भारतीय राष्ट्रपति कोविन्द को नेपाल राष्ट्रपति कार्यालय से निमन्त्रणा भी भेजा जा चुका है । परन्तु इस संबन्ध में राष्ट्रपति कार्यालय कुछ बताना नहीं चाह रहे हैं ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: