Tue. May 26th, 2020

कांग्रेसी की चुनाव प्रचार के कारण मुस्लिम समुदायों की ‘नमाज पाठ’ अवरुद्ध

  • 3
    Shares

धरान, २३ नवम्बर । नेपाली कांग्रेस द्वारा संचालित चुनावी प्रचार–प्रसार के कारण मुस्लिम समुदाय की ‘नमाज पाठ’ अवरुद्ध हो गया है । घटना विवरण अनुसार शुक्रबार चुनावी प्रचार के लिए कांग्रेस नेता तथा पूर्व गृहमन्त्री कृष्णप्रसाद सिटौला धरान पहुँचे थे । धरान नगरपालिका–३ जामे मस्जिद के आसपास चुनावी गतिविधि होने के कारण मस्जिद में नमाज पाठ के लिए आए मुस्लिम समुदाय प्रभावित हो गए हैं ।
मुस्लिम समुदायों की साझा संस्था अन्जुमन इस्लामिया ने घटना के प्रति ध्यानाकर्षण करते हुए खेद व्यक्त किया है । धरान स्थित जामे मस्जिद में हर शुक्रबार दिन १ बजे से आधे घंटा के लिए नमाज पाठ (धार्मिक प्रार्थना)) होती है । नियमानुसार नमाज शान्त वातावरण में होना जरुरी है । उस वक्त किसी को भी मस्जिद के अन्दर जाना या बाहर जाना मना है । लेकिन शुक्रबार उसी समय (१ः२५) में कांग्रेस नेता सिटौला की टोली मस्जिद गेट में पहुँच कर माइकिङ शुरु करने लगे । जिसके चलते नमाज पाठ में रहे मुस्लिम धर्मावलम्बी प्रभावित हो गए, प्रार्थना को ही रोकना पड़ा ।
मुस्लिम अगुवा को कहना है कि कांग्रेस उम्मीदवार तिलक राई धार्मिक आस्था और अनुशासन को उल्लंघन करते हुए मस्जिद के अन्दर घूस गए और वोट मांगने लगे । उन लोगों का मानन है कि ऐसी अवस्था में कोई भी मस्जिद के अन्दर प्रवेश नहीं कर सकेत और नहीं बाहर जा सकते हैं । अन्जुमन इस्लामिया धरान ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए घटना के ऊपर खेद व्यक्त किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: