Fri. Mar 29th, 2024

Hero of मधेश के लिए रमन पांडे, प्रमोद अग्रवाल, राम कृपाल साह सहित कई हस्तियां चयनित

जनकपुरधाम /मिश्री लाल मधुकर
मधेशी पत्रकार समाज नेपाल 6अप्रैल, वुधवार को मधेश के 40मेयर, उप मेयर तथा सामाजिक क्षेत्रों में काम करने के लिए चयनित कियाहै। वीरगंज में उन सभी को हीरो आफ मधेश के पदवी से नवाजा जाएगा।



रमण पांडे

रमन पांडेय – – मधेशी के अधिकार तथा हिन्दी को संपर्क भाषा के लिए जीवन समर्पित करने वाले रमन पांडेय, मधेशी आन्दोलन में भी अहम भूमिका निभाई। पिपरा के जमींदार घराने से ताल्लुक रखने वाले रमन पांडेय मधेशी अधिकार के लिए अच्छी पगार की नौकरी छोड़ दिए। वे नेपाल सद्भावना पार्टी के बिद्यार्थी मंच के संस्थापक सदस्य रहे है। तीस साल पहले काठमांडू में सद्भावना पार्टी कार्यक्रम के दौरान हिंदी में वोलने के कारण खसवादी ने गजेन्द्र नारायण सिंह सहित कई नेताओं को लाठीचार्ज कर घायल कर दिए। रमन पांडेय भी घायल हुए। उसी दिन से वे हिन्दी ही वोलते हैं। रीषि धमला के कार्यक्रम में लाख दवाव देने के वाद भी वे नेपाली नहीं वोले। इसलिए वे काफी सुर्खियों में रहे।

राम कृपाल साह

राम कृपाल साह –
राम कृपाल साह महोतरी जिला निवासी है। किशोर अवस्था से ही मधेश आन्दोलन प्रथम तथा द्वितीय आन्दोलन मेंआन्दोलनकारियो को भोजन के लिए रसद उपलब्ध कराये तथा हौसला बढ़ाने के लिए अष्ठयाम आदि का व्यवस्था किए। वे लोसपा से जुड़े हुए हैं।

प्रमोद अग्रवाल

प्रमोद अग्रवाल – प्रमोद कुमार अग्रवाल मधेशी आन्दोलन में मुफ्त में दवा वितरण किए, घायल आन्दोलन कार्यों को एम्बुलेंस तथा आर्थिक यथा संभव किए। पेशा से वे सफल व्यवसायी के साथ समाजसेवी हैं। वे जनकपुरधाम मारवाड़ी सेवा समिति के महासचिव भी है। इसी तरह मेयर तथा उप मेयर भी नगरपालिका में उत्कृष्ट कार्य लिए सम्मानित होंगे। प्रमुख अतिथि भारतीय बाणिज्य महादूतावास वीरगंज के वाणिज्य दूत शैलेन्द्र कुमार रहेगें। उपयुक्त जानकारी मधेशी पत्रकार समाज के अध्यक्ष मोहन सिंह ने दी है।



About Author

यह भी पढें   56वीं वाहिनी एस. एस. बी. बथनाहा द्वारा काफी हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया होली का पर्व
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: