Sun. May 31st, 2020

हनुमान जयंती घर मे रहकर ही मनाए : ज्योतिष सम्राट पण्डित पुरुषोतम दुबे

  • 3.8K
    Shares
रेयाज आलम,बीरगंज २०७६ चैत्र २५ गते मंगलवार ।
ज्योतिष सम्राट पण्डित पुरुषोतम दुबे, हिन्दू धर्मगुरु,  पर्सा, नेपाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा कि Covid 19 के दुष्प्रभाव से पूरे विश्व को त्रासदी का सामना करने का अवस्था आया है। हमलोग लॉक डाउन में है। सरकार का ये निर्णय सराहनीय है। हम और हमारे परिवार को सुरक्षित रखने के लिए और सरकार को सहयोग करने के लिए, हमलोगों को अपने घर मे रहना ही उपयोगी है।
वर्तमान स्थिति में इसी चैत्र २६ गते बुधवार के दिन हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर अपने-अपने घर रहकर ही  हनुमान चालीसा के पाठ के साथ “ॐ हनु हनुमतये नमः” का बिशेष जाप करके महामारी को शांत करने के लिए हनुमान जी से प्रार्थना करने के लिए आह्वान करते है।
कोरोना महामारी के समय मठ मन्दिर में नहीं जाए, कोई भी उत्सव, शोभायात्रा या भीड़भाड़ वाला कोई भी कार्य नही करके अपने-अपने घर मे रहकर यथा उपयोग्य रूप से श्रद्धा पुर्वक श्री हनुमान जी के पुजा करकर  बिशेष कष्ट निवारण का कामना करें।
सम्पूर्ण विश्व में आपातकाल है, पहले तो जीवन बचाना आवश्यक है, उसके लिए घर में जो भी सामग्री उपलब्ध है, उसी से श्रद्धा अनुसार हनुमान जी का पुजा करके देश और विश्व के कल्याण की कामना करें।
 हनुमान जी के जन्मोत्सव के दिन उपवास करके रहे। घर से बाहर नही निकले और किसी को निकलने से भी मना कीजिए और सुरक्षित रहे यही आग्रह है। कई जगह से धर्म के नाम पर सभाए करने, कोरोना उपचार से भागने और स्वास्थ्यकर्मी से बदसलूकी की खबरे आ रही है। मेरा आग्रह है कि धर्म के नाम पर सम्पूर्ण मानवता से खेलवाड़  करने का कार्य बंद होना चाहिए और संक्रमित व्यक्ति ख़ुद आगे आकर स्वास्थ्यकर्मी और सरकार का सहयोग करे।
इस आपातकाल के समय अपने जीवन को उच्च जोखिम में रखकर सहयोग करने संपूर्ण मीडिया, चिकित्सक, नर्स, सफाईकर्मी, सुरक्षाकर्मी, प्रहरी तथा सेना को सम्मान करते हुए हार्दिक धन्यवाद व्यक्त करता हूं।
Jyotish smrat Dube

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: