Wed. Aug 12th, 2020

राजपुर बमकाण्ड के अभियुक्त तथा पूर्व मन्त्री अफताब आलम के घर में छापामारी

  • 103
    Shares

रौतहट, २२ मई । रौतहट जिला स्थित राजपुर बमकांड के अभियुक्त तथा पूर्व मन्त्री अफताब आलम के घर में नेपाल पुलिस ने छापामारी की है । बामकाण्ड में संलग्न फरार अभियुक्त महताब अलाम को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने उनके घर में छापामारी की है । महताब अफताब के भाई हैं । महताब को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस बिहीबार रात १२ बजे उनके घर में पहुँच गई थी ।
रौतहट पुलिस प्रमुख तथा पुलिस उपरीक्षक रविराज खड्का ने कहा है कि घर में छापामारी तो की गई है, लेकिन महताब घर में नहीं मिले । छापामारी के क्रम में अफताब के अपनेजन तथा गांवबासी ने पुलिस को अवरोध किया था, जिसके चलते पुलिस को हवाई फायर भी करनी पड़ी है । स्मरणीय है, राजपुर बमकाण्ड घटना में नेपाली कांग्रेस से संबंद्ध नेता तथा पूर्व मन्त्री मोहम्मद महताब आलम के साथ–साथ मोहम्मद मोबिन आलम, शेख भदई, शेख सेराज, शेख फजले हक, सगिर आलम, शेख मलकार, बद्री सहनी, मुक्ति साह लगायत व्यक्ति संलग्न होने का आरोप है । वे लोग पुलिस की सूची में फरार हैं ।
राजपुर बमकाण्ड वही घटना है, जो वि.सं. २०६४ साल चैत्र २७ गते घटी थी । आरोप है कि उस घटना में कांग्रेस नेता अफताब आलम ने निर्दोष दो व्यक्ति को बम से उड़ाए थे और कुछ लोगों को ईट्टा भट्टा में ड़ालकर जिन्दा जला दिए थे । प्रथम संविधानसभा चुनाव को मध्यनजर करते हुए अफताब ने यह बमकाण्ड किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: