Mon. Sep 16th, 2019

नेपालगन्ज में नेपाल परिवार दल का प्रशिक्षण सम्पन्न

Ekneathनेपालगन्ज,(बाँके जिला) पवन जायसवाल, कार्तिक १६ गते ।
नेपाल परिवार दल का मध्यपश्चिमाञ्चल स्तरीय क्षेत्रीय भेला तथा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन बाँके जिला के नेपालगन्ज में किया गया।
कार्तिक १४ गते और १५ गते विहीवार और शुक्रवार को हुआ कार्यक्रम में मध्यपश्चिमाञ्चल विकास क्षेत्र के संविधानसभा निर्वाचन में नेपाल परिवार दल के प्रत्यÔ और समानुपातिक में उम्मेदवारी दिए हुयें और अन्य कार्यकर्ता सहित करीब एक सौ लोगों की सहभागिता रही थी ।
दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एकनाथ ढकाल के प्रमुख आतिथ्य में हुआ कार्यक्रम में दल का चुनावी अवस्था, रणनीति, रणनीतिक योजना लगायत के विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया केन्द्रीय सदस्य एवम् दैलेख जिला सें समानुपातिक उमेदवार रुपसिंह भण्डारी ने जानकारी दिया ।
आगामी मंसीर ४ गते होने वाला संविधानसभा के निर्वाचन में नेपाल परिवार दल के तर्पm से सभी निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्यÔ और समानुपातिक में उम्मेदवारी दिया है और देशभर  अपना निर्वाचन के प्रचार प्रसार अभियान तिव्र किया है । प्रमुख शहर में सॉस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम सें भी प्रचार प्रसार अभियान जारी रखा है ।Banke3
दल के अध्यÔ एकनाथ ढकाल ने वैकल्पिक प्रजातान्त्रिक शक्ति के रुप में जन्म लिया यह दल ने आगामी संविधानसभा के निर्वाचन बाद मझौला दल बनने का निश्चित रहा है बताते हुयें अब होने वाला निर्वाचन से मुलुक को निकास देना पडेगा, इस के लियें नया“ राजनैतिक शक्ति का जन्म होना चाहिए कहते हुयें नेपाल परिवार दल ही उस शक्ति होने के लियें बताया । हिमालिनी से संक्षिप्त वार्तालाप करते हुयें पूर्व सहकारी मन्त्री ढकाल ने कहा नेपाल परिवार दल ने नया“ बन्ने वाला संविधान में बहु सा“स्कृतिक पहिचान और अधिकार सम्पन्न कम्ती में ७ प्रदेश होने वाला राज्य का पुनरसंरचना करने के लियें प्रस्ताव किया  घोÈणापत्र में राष्ट्रीय अखण्डता, स्वाभिमान, सार्वभौमिकता और स्वतन्त्रता में कोई भी आ“च न आने करके भौगोलिक, प्राकृतिक स्रोत और साधन, जनघनत्वों को ध्यान में रखते हुयें प्रदेशोंका गठन होने के लियें उल्लेख हुआ सार्वजनिक किया तथा केन्द्र में दो और प्रदेश में एक सदन करके मुलुक सञ्चालन के लियें मिश्रित शासन प्रणाली प्रस्ताव करके सदन से निर्वाचित कार्यकारी प्रधानमन्त्री और प्रदेश, केन्द्रसभा के ईलेक्ट्रोल कलेज से राष्ट्रपति निर्वाचित होगें, लेकिन अधिकार दोनों का  स्पष्ट रुप में संविधान में ही उल्लेख होना चाहिए उल्लेख किया गया बताया ।Banke (2)
प्रशिक्षण में दल के अध्यÔ एकनाथ ढकाल, केन्द्रीय सदस्य डा. चुडा बहादुर श्रेष्ठ और अधिवक्ता कानूनविद् दयाराम क‘डेल ने भी सहजीकरण किया था । सवल राष्ट्रीयता, सामाजिक सद्भाव, नैतिकवान समाज, समानता, सुशासन और आर्थिक सम्वृद्धि से भरिपूर्ण संघीय लोकतान्त्रिक गणतन्त्र नेपाल का संविधान निर्माण करें मूल नाराओं के साथ चुनावी मैदान में रहे राष्ट्रीय परिवर्तन के पक्षधर शान्तिवादी पार्टी के रुप में परिचित नेपाल परिवार दल ने पूर्वाञ्चल और मध्यमाञ्चल में क्षेत्रीय भेला तथा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन कर चुका है और शनिवार  कार्तिक १६ गते सुदूर पश्चिम क्षेत्र के धनगढी बाजार में आयोजन किया है । जिस मे दल के तर्पm से प्रत्यÔ और समानुपातिक में उम्मेदवारी दिए हुयें और अन्य कार्यकर्ता करके करीब एक सौ बिस लोगों की सहभागिता रही थी ।
प्रशिक्षण के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ढकाल ने कहा पुराने राजनीतिक दल संविधानसभा के निर्वाचन में विजय होना यथास्थितिवादको निरन्तरता देना है, इसी लिए देश के विकास के लिए नयां शक्ति को स्थापित करना आवश्यक है । नेपाली समाज कें विद्यमान सभी किसिम के विभेदको अन्त्य कर के भ्रष्टाचारमुक्त और समतामूलक समाज का निर्माण और सशस्त्र द्वन्द्व के समय ध्वस्त मध्यपश्चिाञ्चल और सुदूर पश्चिमाञ्चल के संरचना को पुनःनिर्माण करने के लिए नेपा परिवार दल अभियान प्रारम्भ करने का सोंच बनाया है कहकर अध्यक्ष ढकाल नें कहा कि यही रणनीति और उद्देश्य के साथ नेपाल परिवार दल संविधानसभा के निर्वाचन में सक्रिय है ।
केन्द्रीय सदस्य एवम् सुरक्षाविद् डा. चुडा बहादुर श्रेष्ठ ने नेपाल कि भविष्य के लिए सामाजिक सद्भाव को मजवूत बनाना आवश्यक है बताते हुय उमेदवार को सुरक्षा के बारे मे जानकारी दिया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *