Sun. May 19th, 2024

सीमा पर अवैध रूप से पार करती हुई चीनी महिला गिरफ्तार

बहराइच:



नेपाल- भारत सीमा को अवैध रूप से पार करते हुए पकड़े जाने के बाद एक चीनी नागरिक को रुपईडीहा में गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बारे में उन्होंने बताया कि एक बौद्ध भिक्षु के भेष में नेपाल में प्रवेश करने की कोशिश कर रही महिला को  सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) कर्मियों ने गिरफ्तार किया है।
एसएसबी के सूत्रों के मुताबिक, इस महिला के पास चीनी पासपोर्ट है, जिस पर नेपाल का वीजा है जो 19 नवंबर 2023 से 16 फरवरी 2024 तक के लिए वैध है। इस महिला का नाम ली जिन मेई है और वह चीन से नेपाल के त्रिभुवन हवाई अड्डे पर उतरी थी। उन्होंने बताया कि चीनी महिला के भारत में प्रवेश और वापसी के मकसद को लेकर जांच की जा रही है। एसएसबी ने उसके खिलाफ रुपईडीहा थाने में विदेशी अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज कराया है।
एसएसबी के कमांडेंट जी. एस. अदावत ने बताया कि महिला ने बौद्ध भिक्षु के भेष में नेपाल में प्रवेश करने का प्रयास किया था, जिसके बाद जवानों ने उस पर संदेह किया। उसके पासपोर्ट के अनुसार, वह चीन के शेन डांग की निवासी है। कमांडेंट ने बताया कि महिला हिन्दी या अंग्रेजी कोई भाषा समझ नहीं पा रही थी, और अब उससे भारतीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी दुभाषिए के माध्यम से पूछताछ कर रहे हैं।



About Author

यह भी पढें   संसद में हुई झड़प को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री से मांगा जवाब
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: