Thu. Apr 18th, 2024

हिमालिनी सहकर्मी खड्ग श्रेष्ठ नहीं रहे

काठमांडू, २२ मार्च । प्रिंटिग प्रेस (मुद्रण) व्यवसायी खड्ग श्रेष्ठ अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं । काठमांडू अनामनगर में ‘धिमले अपसेट प्रेस’ से मुद्रण व्यवसाय में संलग्न श्रेष्ठ सञ्चार क्षेत्र में एक परिचित नाम है । परिवारिक सदस्यों के अनुसार अपने ही कार्यस्थल (घर) की वाल गिरने से बिहिबार अपरान्ह उनकी मौत होई है । सञ्चारकर्मी बिदुर ढुंगेल के अनुसार श्रेष्ठ की पार्थिव शरीर को त्रिवी शिक्षण अस्पताल में पोष्टमार्टम कर आज शुक्रबार पशुपति आर्यघाट में अन्तिम संस्कार करने की तैयारियां है ।
स्वं श्रेष्ठ के पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं । संचार क्षेत्र में श्रेष्ठ एक संघर्षशील व्यक्तित्व के नाम से जाने जातेहैं । दैनिक तथा साप्ताहिक पत्रिकाओं में कम्प्युटर अपरेटर (ग्राफिक्स डिजाइनर) के रुप में श्रेष्ठ मीडिया क्षेत्र में प्रवेश किए थे । बाद में प्रेस अपरेटर होते हुए उन्होंने अपने ही नाम से मुद्रण व्यवसाय शुरु किया था । उनके द्वारा संचालित धिमले अपसेट प्रेस में काठमांडू से प्रकाशित होनेवाला एक दर्जन से भी अधिक साप्ताहिक तथा मासिक पत्रिका छपते हैं ।
हिमालिनी मासिक भी धिमले अपसेट प्रेस में छपता है । इसके अलावा मधेशवाणी, लोकलय, रामेछाप पोष्ट, क्षेप्यास्त्र, समय समाज जैसे अन्य पत्रपत्रिकाओं की प्रिन्टिङ भी धिमले अपसेट प्रेस से ही होता है ।
हिमालिनी के सहकर्मी और शुभचिन्तक खड्ग श्रेष्ठ के प्रति हिमालिनी परिवार हार्दिक श्रद्धाञ्जली व्यक्त करती है और शोकाकूल परिवार के प्रति हार्दिक समवेदना व्यक्त करती है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: