Mon. May 27th, 2024

गृहमन्त्री लामिछाने को संसद् में बोलने देने के लिए कांग्रेस तैयार्

काठमांडू, ९ मई । उपप्रधान तथा गृहमन्त्री रवी लामिछाने को संसद् में बोलने देने के लिए के लिए प्रमुख प्रतिपक्षी दल नेपाली कांग्रेस तैयार हुई है । कल वैशाख २८ गते से शुरु होनेवाला वजट अधिवेशन को लेकर सत्ताधरी दल और प्रतिपक्षी दलों के बीच गृहमन्त्री लामिछाने को लेकर टकरावह की परिस्थिति है ।
प्रमुख प्रतिपक्षी दल नेपाली कांग्रेस ने आज तक गृहमन्त्री को रोस्टम में जाकर बोलने नहीं दी है । उसका कहना है कि सहकारी संस्थाओं की रकम हिनामिना में गृहमन्त्री सहभागी हैं, उनको तत्काल पद से इस्तीफा देनी चाहिए और घटना को लेकर संसदीय छानबिन समिति बननी चाहिए । । लेकिन गृहमन्त्री ने कहा था कि इसको लेकर वह संसद् में बोलना चाहते हैं । लेकिन कांग्रेस ने बोलने की अनुमती नहीं दी थी । गत फल्गुन २४ गते से इसी विषय को लेकर नेपाली कांग्रेस की ओर से संसद् अवरोध होता आया है ।
नयी अधिवेश के पूर्वसंन्धा में कांग्रेस ने कहा है कि अब वह गृहमन्त्री लामिछाने को संसद् में उपस्थिति होकर अपनी बात रखने के लिए कोई रुकावट नहीं करेगी । तब भी नेपाली कांग्रेस को मानना है कि सहकारी संस्थाओं में हुई घोटाला को लेकर संसदीय छानबिन समिति अनिवार्य है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: