Fri. Apr 19th, 2024

नेपाल और ओली बीच तीव्र असन्तुष्टी, ओली की मनमानी विरुद्ध नेपाल पक्ष सक्रिय



काठमांडू, २८ सितम्बर । नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी (नेकपा) के वरिष्ठ नेता माधव कुमार नेपाल और पार्टी अध्यक्ष तथा प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली के बीच तीव्र असन्तुष्टियां दिखाई दी है । प्रदेश कमिटी में पदाधिकारी चयन संबंधी विषय को लेकर दो नेताओं के बीच विवाद शुरु हुआ है । पूर्व प्रधानमन्त्री भी रहे नेपाल को कहना है कि सहमति के विपरित प्रधानमन्त्री ने प्रदेश किमिटी के सदस्य चयन किया है । यहां तक कि नेपाल निकट कुछ नेताओं को मानना है कि ओली में तानाशाही चरित्र दिखाई दे रहा है ।
नेता नेपाल ने कहा है कि दोनों अध्यक्ष विदेश भ्रमण में रहते वक्त किसी को भी कार्यवाहक अध्यक्ष की जिम्मेदारी न देना स्वइच्छातारिता है । उन्होंने पार्टी सचिवालय द्वारा किया गया लेटेस्ट निर्णय को अस्वीकार भी किया है । उनको मानना है कि सहमति विपरित ओली और दूसरे अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल ने सचिवालय बैठक से मनमानी निर्णय किया है । यहां तक कि ओली की मनमानी विरुद्ध नेता नेपाल ने स्थायी कमिटी के सदस्यों के साथ सुझाव लेना शुरु किया है । ओली की मनमानी विरुद्ध नेता नेपाल ने शुक्रबार नयां बानेश्वर में स्थायी कमिटी सदस्यों को विचार–विमर्श के लिए बुलाए हैं ।
स्मरणीय है, नेता नेपाल अफ्रिका भ्रमण में रहते वक्त इधर ७ प्रदेश में इञ्चार्ज, सह–इञ्चार्ज, अध्यक्ष और सचिवों का चयन किया गया था । उक्त निर्णय सचिवालय ने परिपत्र मार्फत कार्यान्वय के लिए भी भेज दिया है । लेकिन उक्त निर्णय अस्वीकार करते हुए नेता नेपाल नें स्थायी किमिटी बैठक के सदस्यों को विचार–विमर्श के लिए बुलाए हैं ।



About Author

यह भी पढें   इजरायल और ईरान एक-दूसरे के आमने-सामने, हमले की कर रहा तैयारी
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: