Fri. Mar 29th, 2024

नेपाल में कम्युनिष्टों की दिनगन्ती शुरुः खाँड

बुटबवल, २७ अक्टूबर । नेपाली कांग्रेस के नेता तथा प्रमुख सचेतक बालकृष्ण खाँड ने दावा किया है कि नेपाल में कम्युनिष्ट नामधारी शक्ति का दिनगन्ती शुरु हो चुका है । उनका मानना है कि एकता प्रक्रिया समाप्त होने के बाद कम्युनिष्ट शक्ति विघटन की ओर जाएगी ।
रिपोटर्स क्लब बुटवल द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए नेता खाँड ने कहा– ‘जिस तरह पत्थर, गिट्टी और बालू कि समिश्रण से घर बनता है, उसी तरह आज नेकपा की घर निर्माण हुआ है, लेकिन उक्त घर निर्माण खत्तम होते ही कमजोर होने लगा है ।’ नेता खाँड ने कहा कि हरदम शासन–सत्ता चलाने की ख्वाव देखना नेकपा की कमजोरी है । उनका दावा है कि संसार में किसी भी देश में १० साल तक कम्युनिष्ट शासन व्यवस्था संचालन हो ही नहीं सका है, जो नेपाल में भी सम्भव नहीं है । नेता खाँड को मानना है कि वर्तमान सरकार के कारण ही संघीयता भी संकट में पड़ने लगा है
पार्टी की आन्तरिक राजनीति पर बोलते हुए नेता खाँड ने कहा कि नेपाली कांग्रेस के भीतर स्थायी गुटबन्दी है, उसी के कारण पार्टी कमजोर बनती जा रही है । पार्टी को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने गुटबन्दी अन्त पर जोर दिया । उन्होंने दावा किया कि गुटबन्दी अन्त कर ५ साल के भीतर नेपाली कांग्रेस को प्रथम पार्टी के रुप में स्थापित कर सकते हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: