Fri. Mar 29th, 2024

काठमांडू, २४ जनवरी । भीओआईपी प्रयोग कर अवैध रुप में कल वाइपास में संलग्न होने की आरोप में नेपाल पुलिस ने दो भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है । नेपाल पुलिस केन्द्रीय अनुसंधान व्युरो (सीआईबी) ने ऑपेरेशन भोइस फक्स मार्फत राजस्थान के ३५ वर्षीय सुनिल कुमार और रामकरण जात को काठमांडू से गिरफ्तार किया है ।
व्युरो के एसपी उमाप्रसाद चतुर्वेदी के अनुसार वे लोग काठमांडू महानरपालिका–२६ समाखुशी में रहे नवराजविक्रम कुँवर के घर (रुम) किराय में लेकर अवैध कल वाइपास का धन्दा कर रहे थे । पुलिस ने उन लोगों के पास रहे १२८ पोर्टवाला भिओआइपी गेटवे १ थान, एन्टेना ३२ थान, ल्यापटप १ थान, राउटर १ थान, मीडिया कन्भर्टर १ थान, मल्टीपल्क १ थान, रिचार्ड कार्ड १३ थान, भारतीय गणराज्य से जारी पासपोर्ट की फोटोकॉपी ३० प्रति बरामद किया है ।
अनुसंधान से पता चला है कि वे लोग चीन से अन्तर्राष्ट्रीय भीओआईपी कल नेपाल ला रहे थे । पुलिस का कहना है कि उन लोगों में से एक व्यक्ति भारत में रहकर प्राविधिक सहयोग कर रहा है । गिरफ्तार दोनों अभियुक्त बिगत ३ महीनों से नेपाल में रहकर कलवाइपास कर रहे थे । गिरफ्तार दोनों अभियुक्त के ऊपर दूरसंचार ऐन २०५३ अन्तर्गत जिला अदालत काठमांडू से ५ दिनों की समयावधि लेकर थप अनुसंधान हो रहा है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: