Fri. Mar 29th, 2024

फोरम संसदीय दल ने सांसद हरिनारायण का निलंबन ग़ैरकानूनी ठहराया, सड़क संघर्ष करने का निर्णय

रेयाज आलम, माघ १८गते, शुक्रवार | संघीय समाजवादी फोरम के संसदीय दल कार्यालय में फोरम अध्यक्ष एवं संसदीय दल के नेता उपेन्द्र यादव की अध्यक्षता में संसदीय दल का बैठक हुइ। संसदीय दल के बैठक में सांसद हरिनारायण रौनियार का निलंबन गैरकानूनी, पुर्वाग्रही और बदनीयत पूर्ण माना गया। सांसद रौनियार के ग़ैरकानूनी निलंबन के ख़िलाफ़ संसद और सड़क में संघर्ष करने का निर्णय भी लिया गया। बिरोध में सबसे पहले सभामुख को ध्यानाकर्षण, ज्ञापन, सभामुख का घेराव, रोस्टम घेराव के कार्यक्रम के साथ सड़क पर विरोध करने का कार्यक्रम बनाया गया है।

अध्यक्ष यादव ने प्रतिनिधिसभा में प्रस्तुत हो रहे प्रहरी ऐन, नागरिकता ऐन के साथ-साथ विभिन्न विधेयक के विषय में विस्तृत अध्ययन करके प्रस्तुत होने का निर्देशन सांसदो को दिया। वाइडवडी तथा अन्य भ्रष्टाचार संबंधी मुद्दों पर सांसदो को सशक्त रुप में प्रस्तुत होने का निर्देश दिया गया।

सांसद रौनियार निलंबन के बाद फोरम की निष्क्रियता के कारण फोरम कार्यकर्ता निराश महसूस कर रहे है। फोरम के सांगठनिक बैठको ने “सांसद सुरक्षित नही तो कार्यकर्ता कैसे सुरक्षित रहेगा” का सवाल उठते रहा है। सांसद हरिनारायण रौनियार के निलंबन के बिरुद्ध संघर्ष के निर्णय से फोरम कार्यकर्ता में नए ऊर्जा का संचार हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: