Tue. Oct 22nd, 2019

उधर वर्ल्ड कप इधर भारत की रिलीज, क्या पिट जाएगी सलमान की फिल्म?

सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म भारत 5 जून को रिलीज हो रही है. सलमान खान की अन्य फिल्मों की तरह ये फिल्म भी ईद के मौके पर रिलीज होगी. फिल्म को लेकर लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज है. सलमान खान इन दिनों फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं. इस बीच फिल्म को लेकर एक बात ऐसी है जो सलमान को थोड़ा विचलित कर सकती है. दरअसल 5 जून को ही भारत वर्ल्ड कप 2019 का पहला मैच खेलेगी. ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि क्रिकेट के इस महाकुंभ की वजह से भारत की रिलीज पर कैसा असर पड़ेगा.

फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर ने मुंबई मिरर को दिए गए इंटरव्यू में इस क्लैश के बारे में बात करते हुए कहा- भारत वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच खेलेगा और जीतेगा भी. इसी के साथ हमारी फिल्म भारत भी सिनेमाघरों में रिलीज होगी. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए ये एक अच्छा समय होगा. जब हमने फिल्म की एनाउंसमेंट की थी उस समय तक वर्ल्ड कप का शेड्यूल सामने नहीं आया था. ये एक संयोग है कि जिस दिन फिल्म रिलीज हो रही है उसी दिन भारत का मैच पड़ रहा है.

मैच की बात करें तो 5 जून को भारत का पहला मैच साउथ अफ्रिका के खिलाफ होगा. इसके बाद 9 जून को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. बता दें कि इस दिन रविवार पड़ रहा है. इसके बाद भारत का तीसरा मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड से होगा. ये तीन मुकाबले भारत के लिए वर्ल्ड कप में अपनी जगह मजबूत करने के लिहाज से काफी अहम होगे. ऐसे में इन तीन दिनों पर फिल्म की कमाई पर खासा असर पड़ सकता है.

मगर इसके अलावा भारत के साथ एक सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट ये है कि फिल्म बड़े त्योहार के मौके पर रिलीज हो रही है. कुछ खास दिनों को छोड़ दिया जाए तो फिल्म के पास कमाई करने का भरपूर मौका होगा. बाकी दिनों में फिल्म की कमाई बढ़ सकती है. फिल्म को लेकर वैसा बज नजर भी नहीं आ रहा है जैसा आमतौर पर सलमान की फिल्मों को लेकर होता है. ऐसे में सलमान का स्टारडम भी फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर डालेगा.

फिल्म की बात करें तो ये दक्षिण कोरियाई फिल्म ओड टू माई फादर का रीमेक होगी. फिल्म में सलमान खान के अपोजिट कटरीना कैफ नजर आएंगी. फिल्म के गाने काफी हिट हो रहे हैं. फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है. ट्रेलर को दर्शकों द्वारा मिक्स्ड व्यूज मिल रहे हैं. इन एक्टर्स के अलावा फिल्म में सुनील ग्रोवर, तबू और दिशा पाटनी भी अहम रोल पेल करती नजर आएंगी.

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *