Fri. Mar 29th, 2024

हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा हिन्दूत्व जागरण के खातिर विविध कार्यक्रम



काठमांडू, २१ मई । हिन्दू जनजागृति समिति (भारत) ने हिन्दू जागरण के खातिर विभिन्न कार्यक्रम करने का निर्णय लिया है । पिछले ७ वर्षों से भारतीय शहर गोवा में मुख्य कार्यालय स्थापना कर देश विदेश में सक्रिय इस समिति ने अपनी ८वें राष्ट्रीय अधिवेशन संबंधी जानकारी देने हेतु आयोजित पत्रकार सम्मेलन में इसके बारे में जानकारी दी है ।
हिन्दू राष्ट्र (ईश्वरीय राज्य) की स्थापना हेतु आयोजित अष्टम अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन (मई २७ और २८) निमित्त आयोजन पत्रकार परिषद् में बोलते हुए सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने कहा कि पिछले ७ वर्षों से गोवा की इस पवित्र भूमि पर यह अधिवेशन सफलतापूर्वक हो रहा है । उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस अधिवेशन के द्वारा हिन्दू संगठन का कार्य बहुत बढी मात्रा में पहुँच रहा है उनका मानना है कि आठवां अधिवेशन के बाद यह समिति हिन्दूत्व की क्षेत्र में और भी अग्रसर होकर काम करेगी ।
राष्ट्रीय प्रवक्ता शिंदे ने कहा कि इस वर्ष २६ राज्यों से ८ सौ से भी अधिक हिन्दूत्वनिष्ठ व्यक्तित्व अधिवेशन में सहभागी होनेवाले हैं । उन्होंने आगे कहा– ‘इस अधिवेशन के माध्यम से पूरे देश में हिन्दू राष्ट्र की भावना जागरुतण् हो रही है ।’ उन्होंने यह भी कहा कि कश्मिर हिन्दूओं का पुनर्वासका जो मुद्दा है, अधिवेशन कै दौरान इसके बारे में चर्चा होगी और हिन्दू आंतक का संबंधी जो मुद्दा चलता आ रहा है, इसके बारे में अधिवेश में विस्तृत रुप से चर्चा होगी ।
गोवा राज्य समन्वयक, हिन्दु विधिज्ञ परिषद् के अधिवक्ता नागेश जोशी ने कहा कि २०१९ में आयोजित अधिवक्ताओं की स्वतन्त्र अधिवेशन में सहभागियों में से २ सौ से भी अधिक अधिवक्ताओं ने हिन्दू अधिवेशन के लिए अपना नाम रजिष्ट्रेशन किया है । उन्होंने आगे कहा कि इस अधिवेशन में इन अधिवक्ताओं को लेकर पूरे देश में जो सामाजिक विकृतियां बढ रही है, उसको रोकने के लिए अधिवक्ता खूदका ज्ञान का प्रयोग करें और खूद का अनुभव दें । जोशी जी को यह भी कहना है कि राष्ट्र और धर्म के लिए कोई भी व्यक्ति बिना मूल्य सेवा दें ।



About Author

यह भी पढें   पत्रकार मिलन लिम्बू इलाम– २ के लिए रास्वपा की ओर से उम्मेदवार
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: