Tue. Feb 27th, 2024

मनसुन पूर्व तैयारी तथा व्यस्थापन गोष्ठी संपन्न

नेपालगन्ज (बाँके) पवन जायसवाल
बाँके जिला में मनसुन पूर्व तयारी तथा उप–शाखा व्यवस्थापन गोष्ठी सन्पन्न हुआ है । नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाँके जिला शाखा की आयोजन में यह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ है । बाँके जिला में होने वाली सम्भावित विपद् बाढ, आगलागी और भूकम्प जैसी प्रकोप से बचने के लिए पूर्व तयारी संबंधी गोष्ठी किया है । कार्यक्रम में बांके रेडक्रस शाखा अन्र्तगत रहें १४ उपशाखाओं ने अपनी–अपनी क्षेत्र में किया मनसुन पूर्व तयारी सम्बन्धी विषयों विचार–विमर्श की गई और नीतिगत व्यवस्था संबंधी जानकारी दी गई ।
बाँके जिला में रहे ८ स्थानीयतह की समन्वय में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के उपशाखाओं ने यह कार्यक्रम किया था । आगामी दिनों में होनेवाली सम्भावित काम के बारे में एक शाखा तथा उप–शाखाओं के बीच सूचना आदान–प्रदान की गई । गोष्ठी में उपशाखा की क्षमता विश्लेषण, उपशाखाओं से पालना होनेवाली बैधानिक दायित्व, विस्तृत घरधुरी सर्वेक्षण, आपतकालिन कार्य संचालन केन्द्र और जुनियर तथा युवा रेडक्रस नीति तथा कार्यप्रणाली की बारे में जानकारी दिया गया ।
कार्यक्रम में २०७६ जेष्ठ १० गते के दिन स्वर्गारोहण हुई नेरेसो बाँके शाखा की पूर्वसभापति स्वर्गीय सुश्री नर्वदा शर्मा की सम्झना में शाखा, उपशाखा और कर्मचारियों ने श्रद्धाञ्जली भी व्यक्त की । नेरेसो के प्रहलाद विश्वकर्मा के अनुसार नेरेसो बाँके शाखा के का.बा. सभापति शान्तिश्रेष्ठ की अध्यक्षता में कार्यक्रम सम्पन्न हुई थी ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: