Fri. Dec 13th, 2019

सरकार के काम कारबाई के कारण जनता असंतुष्टः माधव नेपाल

  • 135
    Shares

२ जुलाई, काठमांडू । नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी का वरिष्ठ नेता माधव कुमार नेपाल ने चिन्ता व्यक्त करते हुये कहा कि सरकार की काम कारबाई अलोकप्रिय बन रहा है । पूर्व सांसद मञ्च नेपाल के १९ वें साधरण सभा को आज मंगलवार राजधानी में सम्बोधन करते हुये नेता नेपाल ने बताया कि पुर्वाधार विना का योजना घोषणा, मनमानी नियुक्ति अवकास लगायत क्रियाकलाप के कारण जनता में असन्तुष्टी बढ रही है ।
उन्होंने टिप्पणी करते हुये कहा कि न्युनतम पुर्वाधार बिना ही विदेशी मुल्कों के विकास का नकल करने के कारण इस प्रकार का समस्या सृजना हुआ है । उन्होंने कहा कि सिद्धांत व्यवहार में पुष्टि होना चाहिये । नेतृत्व विचार तक ही सिमित रह गया है ।
उन्होंने कहा कि किसी भी चीज का परीक्षण व्यवहार से होता है । सिद्धांत का परीक्षण व्यवहार से होता है । व्यवहार ने सही सावित किया तो सिद्धांत जीवनदर्शन हो सकता है । अगर व्यवहार ठीक ढंग से पुष्टि नहीं कर सका तो उस सिद्धांत को परिमार्जन की आवश्यक्ता होती है ।
नेपाल में होने जा रहा भारतीय सिने अवार्ड को लेकर हुई विभिन्न टिप्पणियों के संदर्भ में उन्होंने अपनी धारणा रखते हुये कहा कि हमें अपने देश के लिये लाभ और हानि का विश्लेषण कर निर्णय करना चाहिये ।
नेपाल ने कहा कि अपने देश का साधन संयन्त्रों पर प्रतिकूल असर न हो इस पर गम्भीर विचार किया जाना चाहिये । राष्ट्रीय पूंजी नष्ट कर विदेशी पूंजी को आगे नहीं बढाना चाहिये । नेपाली को दुखी और विदेशी को खुशी बनाने का कार्य नहीं होना चाहिये । नेपाल का उद्योग धन्धा धरासायी कर विदेशी उद्योग धन्धा आगे बढना यह तो उचित नहीं है । उन्होंने यह भी बताया कि अच्छे काम करने वाले प्रति ईष्र्या करने जैसा ध्वंसात्मक दिमाग नहीं रखना चाहिये ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: