Tue. Aug 20th, 2019

आज पूरा देश अतीत बन चुके अनुच्छेद 370 के खत्म होने पर हर्षों उल्लास मना रहा है : मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 14 अगस्त। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के ऐतिहासिक निर्णय कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35-ए को खत्म करने पर पूरा देश खुशियां मना रहा है। इस खुशी को मनाने और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज समदर्शी संस्था ने अग्रवाल धर्मशाला मॉडल टाउन पार्ट-2 में “एक शाम राष्ट्र के नाम” कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम को दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने सम्बोधित किया। इस कार्यक्रम का संयोजन व संचालन प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा ने किया। वहीं डॉ. अम्बेडकर पार्क रविवार बाजार रोड कोंडली में “आज की शाम देश के नाम” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रांत कार्यवाह श्री भारत भूष्ण, केशवपुरम जोन चेयरमैन श्री जोगीराम जैन, निगम पार्षद श्रीमती सीमा गुप्ता, वरिष्ठ नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता श्री प्रेमचंद गर्ग, श्री रमेश बंसल, श्री विरेन्द्र बंसल, श्री पंकज गर्ग, श्री अंशु गुप्ता, श्रीमती कविता अग्रवाल, श्री संजय गोयल सहित माॅडल टाउन की प्रमुख धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हुये। कार्यक्रम में प्रसिद्ध भजन गायक अजय भाई ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किये।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि आज पूरा देश अतीत बन चुके अनुच्छेद 370 के खत्म होने पर हर्षों उल्लास मना रहा है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर भारत की अखण्डता की रक्षा यदि सही मायने में किसी ने की है तो वो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री श्री अमित शाह है। देश में कश्मीर को लेकर उदासीनता आती जा रही थी, लोग कश्मीर के मसले पर बात करना पसन्द नहीं करते थे। कश्मीर से पर्यटन लगभग खत्म हो चुका था जिसकी वजह से लोग बेरोजगार हो रहे थे। अव्यवस्था व अशांति का माहौल बनाने के लिए पाकिस्तान हमेशा कश्मीरी युवाओं को भड़ाकाने का काम करता था। कश्मीर को लेकर कांग्रेस की नीतियों के कारण स्थित बद से बदत्तर होती चली जा रही थी। कोई भी अनुच्छेद 370 के हटाने को लेकर बात भी नहीं कर सकता था। लेकिन भाजपा की नीति अनुच्छेद 370 को लेकर स्पष्ट थी जिसकी झलक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के अभिभाषण में साफ झलकती है। उन्होंने कहा था कि ‘एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चलेंगे’, और उनके दिखाये मार्ग का अनुसरण करते हुये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को कश्मीर से खत्म कर दिया।
श्री तिवारी ने कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर लड़ाई लड़ने वाले लोगों की जिन्दगियां बीत गईं, लेकिन कांग्रेस की सरकार के कान तक कभी आवाज नहीं पहुंची और उन्होंने तीन राजनीतिक परिवारों को लाभ पहुंचाने के लिए कश्मीरियत को कुर्बान कर दिया था। भाजपा साफ नीयत के साथ देश के विकास के लिए काम कर रही है, अनुच्छेद 370 को कश्मीर से हटाना हमारा संकल्प था जिसे सबका साथ सबका विकास और सबके विश्वास के साथ हमने हासिल किया। कल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के साहसिक निर्णय के कारण लाल किले से लाल चैक तक तिरंगा पूरे आन, बान, शान से लहरायेगा जो कि भारत की एकता, अखण्डता व अक्षुण्ता का संदेश पूरे विश्व में प्रसारित करेगा। राष्ट्रावाद भाजपा के खून में है और संगठन का हर निर्णय राष्ट्रहित के लिए लिया जाता है।

कृपया इसे भी देखें

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ऐतिहासिक निर्णय कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35-ए को खत्म करने के कारण अखण्ड भारत अक्षुण्ण भारत का सपना साकार हुआ है जिसकी खुशी की लहर पूरे देश में दौड़ रही है। आज इसी खुशी को मनाने के लिए स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हम लोग एकत्र हुये है। आजादी के बाद से अनुच्छेद 370 के कारण भारत के अभिन्न अंग कश्मीर को लेकर कुछ विशेष प्रावधान दिये गये, लेकिन इन प्रावधानों के कारण कश्मीर में अशांति व अव्यवस्था का माहौल बनने लगा और इसी परिस्थिति का लाभ उठाकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भारत के विरूद्ध षड़यन्त्र रचना शुरू कर दिया था जिसके परिणामस्वरूप कश्मीर के स्थानीय निवासियों को भारत की सरकार के खिलाफ भड़काया जाता था। अलगाववादियों व दहशतगर्दों की सहायता से हर पल पाकिस्तान कश्मीर की शांति व्यवस्था को भंग कर रहा था। इन परिस्थितियों के कारण देश के लिए कश्मीर सिर दर्द बन गया था। यहां के युवाओं को सेना के ऊपर पत्थरबाजी करने के लिए उकसाया जाता था।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *