Mon. May 25th, 2020

नवलपरासी पश्चिम में पहला कोरोना संक्रमित

  • 97
    Shares

रवीन्द्र यादव / नवलपरासी पश्चिम। नवलपरासी पश्चिम में पहला कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह पता चला है कि वह 11 अप्रैल को अवैध रूप से नेपाल आया था क्योंकि वह आसानी से नेपाल में प्रवेश नहीं कर सकता था। उन्होंने भारतीय भैंसों को चराने के बहाने सीमा पार की थी।

संक्रमित व्यक्ति प्रतापपुर नगर पालिका -5 के बाडकी बैदौली का 36 वर्षीय व्यक्ति है। लेकिन इससे पहले कि वह घर पहुंच नहि पाया था, स्थानीय लोगों ने उसे बैदौली पुल से नियंत्रण में ले लिया और उसे ग्रामीणों और पुलिस की मदद से क्वाइरेन्टाइन भेज दिया। संक्रमित पूरी रात बैदौली पुल पर एक झोपड़ी में सो रहा था। वह छह महीने पहले दिल्ली, भारत में एक कपडा सिलाइ के रूप में काम कर रहा था।

जिला स्वास्थ्य कार्यालय ने उसका स्वाब एकत्र किया और उसे परीक्षण के लिए नेशनल पब्लिक हेल्थ लेबोरेटरी, टीकू भेज दिया।

यह भी पढें   ब्रिटेन में कोरोना का वैक्सिन तैयार, दस हजार से अधिक लोगों पर परीक्षण की तैयारी

जिले के प्रतापपुर गाँव नगरपालिका से एक स्वाब नमूना एकत्र किया गया और राष्ट्रीय जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला, टेकु को भेजा गया।

रिपोर्ट संग्रह में, केवल उनकी सकारात्मकता देखी गई है। जिले में कोरोना सकारात्मक मिलने के बाद, स्थानीय लोगों में दहशत बढ़ गई है।

प्रतापपुर के गाँव के चेयरमैन राज कुमार शर्मा ने बताया कि जिले के पृथ्वीचंद्र अस्पताल के अलगाव के लिए उन्हें भेजने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढें   लॉकडाउन में मध्यमवर्ग की स्थिति नाजुक : पत्रकार यादव

भारत से गुप्त रूप से नेपाल में प्रवेश करने के बाद, नेपाल के विभिन्न जिलों में प्रतिदिन संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने लगी है। जिले के विभिन्न हिस्सों से लोग गुप्त रूप से नेपाल आ रहे हैं।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: