Thu. Jul 9th, 2020

भारतीय संचार माध्यम में प्रकाशित समाचारों के प्रति नेपाली सेना की आपत्ति

  • 26
    Shares


काठमांडू, २९ मई । भारतीय संचार माध्यमों में प्रकाशित समाचारों के प्रति नेपाली सेना ने आपत्ति प्रकट किया है । भारतीय संचार माध्यम हिन्दूस्तान टाइम्स और टीएफआई पोस्ट में प्रकाशित समाचारों को नेपाली सेना ने खण्डन करते हुए कहा है कि यह समाचार नेपाल–भारत बीच रहे ऐतिहासिक और मित्रवद्ध संबंध में नकारात्मक असर पहुँचानेवाली है और इसमें कोई भी सत्यता भी नहीं हैं ।
स्मरणीय है, हिन्दूस्तान टाइम्स डटकम में ‘In huge setback to PM Oli, Nepal’s new political map hits a roadblock शीर्षक में और टीएफआईपी पोस्ट डटकम में ‘Oli ordered Nepal Chief of Army to rebut Indian Army Chief’s remarks, the Nepalese General said ‘No thanks’ शीर्षक में नेपाल–भारत सीमा विवाद और भारतीय सेनाध्यक्ष द्वारा व्यक्त विचार संबंधी विषयों को समेटकर समाचार प्रकाशित किया है । नेपाली सेना को कहना है कि इस समाचार के कारण दोनों देशों की सेना के बीच रहे आपसी संबंध और विश्वास में भी प्रतिकूल असर पड़ सकता है ।
नेपाली सेना ने कहा है कि नेपाली सेना नेपाल सरकार द्वारा प्राप्त वैधानिक निर्णय और निर्देशन पालना करने के लिए हरदम प्रतिबद्ध है । नेपाली सेना ने बिहीबार एक विज्ञप्ति प्रकाशित करते हुए यह कहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: