Wed. Jul 8th, 2020

मानव अधिकार आयोग द्वारा रुकुम घटना के संबंध में अनुसंधान शुरु

  • 33
    Shares

काठमांडू, २ जून । राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने रुकुम (पश्चिम) जिला चौरजहारी नगरपालिका सोती में हुए हत्याकाण्ड के संबंध में स्थलगत अनुसंधान शुरु किया है । आयोग क्षेत्रीय कार्यालय नेपालगंज के उपनिर्देशक चन्द्रकान्त चापागाई के नेतृत्व में घटनास्थल पहुँची टोली ने घटना के संबंध में स्थानीय प्रशासन, पुलिस, पीडित परिवार और सरोकारवाला निकायों से मिलकर घटना के संबंध में अनुसंधान किया है ।
स्मरणीय है, रुकुम पश्चिम स्थित सोती पहुँचे जाजरकोट भेरी नगरपालिका निवासी नवराज विक तथा उनके ५ दास्तों की यहां निर्मम तरीके से जान गई है । पीडित पक्ष का कहना है कि सोती निवासी ठकुरी परिवार के एक युवती से प्रेम करनेवाले नवराज को वडाध्यक्ष सहित गांवबासी मिलकर हत्या किया है । लेकिन युवती पक्ष का कहना है कि रात के समय में आए युवा समूह को गांवबासी ने गांव से भगाया है और वे लोग खूद भेरी नदी में डूब कर मर गए हैं ।
मरनेवाले युवाओं की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अनुसार उन लोगों के ऊपर मारपिट हुई है । इस विषयों को लेकर संसद् में भी सांसदों के बीच विचार–विमर्श हुई । कई सांसदों ने मांग किया है कि इस घटना को छानबिन के लिए संसदीय समिति बनानी चाहिए ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: