Tue. Aug 11th, 2020

५३५ नयां व्यक्ति में कोरोना संक्रमण पुष्टी, रसुवा जिला के अलवा सभी जिलों में संक्रमित

  • 64
    Shares

काठमांडू, २२ जून । पिछले २४ घंटों में नेपाल में ५३५ नयां व्यक्ति में कोरोना वायरस की संक्रमण पुष्टी हुई है । नयां संक्रमित के साथ नेपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या ९५६१ पहुँच गई है । सोमबार स्वास्थ्य तथा जनसंख्या मन्त्रालय द्वारा आयोजित मीडिया ब्रिफिङ में मन्त्रालय के प्रवक्ता डा. जागेश्वर गौतम ने इस बात को पुष्टी की है ।
मन्त्रालय के अनुसार अब रसुवा जिला के अलवा सभी जिलों में कोरोना संक्रमित पहुँच चुके हैं । पिछली बार ओखलढुंगा में एक व्यक्ति में कोरोना पाया गया था । मन्त्रालय के अनुसार पिछली बार सबसे अधिक पाल्पा जिला में ९० व्यक्ति में कारोना पाया गया है ।
इसीतरह कैलाली में ५८, गुल्मी में ५५, सर्लाही में ४७, रौतहट में ३४, स्याङ्जा में ३३, प्युठान में ३०, सिराहा में २३, नवलपुर में १६, डडेलधुरा और सप्तरी में १५–१५, बैतडी में १४, दाङ में १३, मोरङ और रुपन्देही में १२–१२, तनहुँ में ११, धनुषा में १०, अर्घाखाँची में ९, नवलपुर में ८, डोटी में ७, नवलपरासी और चितवनका ५–५, झापा में ३, अछाम और सिन्धुपाल्चोक में २–२, महोत्तरी, गुल्मी, जाजरकोट और ओखलढुंगा में १–१ कोरोना संक्रमित बढ़ गए हैं ।
मन्त्रालय के अनुसार आज तक कोरोना संक्रमण के कारण २३ लोगों की जान जा चुकी है । पिछली बार ३७० व्यक्ति कोरोना ठीक होकर घर वापस हो गए हैं । इसतरह कोरोना ठीक होकर घर जानेवालों की कूल संख्या २१४२ पहुँच गई है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: