Wed. Aug 5th, 2020

स्टाइलिश लुक और सोशल मीडिया में सक्रियता के कारण चर्चा में रहती हैं नेपाल में चीनी राजदूत

  • 43
    Shares
चीनी राजदूत होउ यान्की

नेपाल में चीन की राजनयिक होउ यान्की बहुत ज्यादा सक्रिय रहती है। दक्षिण एशियाई मामलों की जानकार होउ यान्की साल 2018 से नेपाल में चीन की राजदूत के रूप में काम कर रही हैं।वह अपनी कूटनीति से तो चर्चा में रहती ही हैं, सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता और अपने स्टाइलिश लुक के कारण भी वह चर्चा में रहती हैं।

Hou Yanqi

होउ यान्की सालों से चीन के विदेश मंत्रालय और विभागों में काम कर रही हैं। वह दक्षिण एशिया मामलों में डिप्टी डायरेक्टर जनरल के पद पर रह चुकी हैं और लॉस एंजलिस में भी चीन की कॉन्सुलेट जनरल रह चुकी हैं। वह अक्सर अपने आउटफिट पर बहुत ध्यान देती हैं।

चीनी राजदूत केवल कूटनीतिक बयान देने तक ही सीमित नहीं रहती हैं, बल्कि वह नेपाल के कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेती हैं। कई अवसरों पर उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चित रही हैं। पर्यटन के नजरिए से नेपाल के चर्चित जगहों पर कभी बच्चों संग खेलते तो कभी स्ट्रीट फूड का मजा लेते हुए उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी जा चुकी हैं।

यह भी पढें   प्रदेश नं. २ में कोरोना संक्रमण से भयावह स्थिति

Hou Yanqi

बीते मार्च में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर वह स्थानीय युवतियों के साथ नृत्य में सहभागिता करती दिखी थीं। होउ यान्की नेपाल में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए फोटो सेशन भी कराती हैं। तस्वीरों में उनका पहनावा नेपाल के युवाओं को आकर्षित करता है। नेपाली युवा अपने इंस्टाग्राम पर होउ यान्की की तस्वीरें शेयर भी करते हैं।

होउ यान्की(File Photo)

चीनी राजदूत होउ यान्की ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं। नेपाल के संसद में विवादित नक्शे को पास करने पर होउ यान्की ने नेपाल के पक्ष में बयान दिया था। राइजिंग नेपाल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने नेपाली सरकार के इस कदम को संप्रभुता और क्षेत्रीय एकता की सुरक्षा में जरूरी कदम बताया था।

यह भी पढें   पर्सा जिला में सावन १९ गते साेमबार सुबह ५ बजे से निषेधाज्ञा लागू किया जा रहा है
चीनी राजदूत होउ यान्की aarmy cheif

होउ यान्की या तो नेपाल के विभिन्न मंत्रालयों में समय गुजारती दिखती हैं या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी उपस्थिति दिखाने में। नेपाल की राजनीति में हस्तक्षेप करने वाली यान्की किसी भी अवसर पर अपने आउटफिट का बहुत ध्यान रखती हैं।

छविछविछविछवि

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: