Fri. Jul 19th, 2024

काठमांडू में कडाके की ठंड , बारिश की कोई संभावना नहीं ।

काठमांडू 7 दिसम्बर



पश्चिमी हवाओं और भारत में छत्तीसगढ़ के आसमान में बने कम दबाव के क्षेत्र के आंशिक प्रभाव से काठमांडू सहित देश के अधिकांश हिस्से बादलों से ढके हुए हैं। गुरुवार की सुबह से ही धूप नहीं निकली है, इसलिए ठंड बढ़ गयी है.

मौसम पूर्वानुमान प्रभाग के मौसम विज्ञानी गंगा नगरकोटी के अनुसार, कर्नाली और सुदूर पश्चिम को छोड़कर अन्य इलाकों में मौसम साफ नहीं है। उन्होंने कहा, “यह केवल आंशिक बदलाव है, बारिश की कोई संभावना नहीं है।”
मौसम वैज्ञानिक नगरकोटी ने बताया कि गुरुवार दोपहर को कोशी, मधेश और बागमती प्रांत में मौसम बदल जायेगा. कोशी प्रांत के एक/दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है और ऊंचे पहाड़ी और हिमालयी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की संभावना है.

यह भी पढें   द्वारिकाज होटल की मालिक अम्बिका श्रेष्ठ नहीं रही

मौसम पूर्वानुमान प्रभाग के अनुसार, गुरुवार दोपहर को काठमांडू में हवा का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और पारदर्शिता 3,500 किमी है।

इसी तरह काठमांडू में गुरुवार सुबह 6 बजे न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस था. मौसम वैज्ञानिक नगरकोटी ने बताया कि अधिकतम तापमान 19 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

काठमांडू में आज मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है”, उसने कहा।

गुरुवार की रात कोशी, मधेश और बागमती प्रांतों में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे, जबकि अन्य क्षेत्रों में मौसम आमतौर पर साफ रहेगा.



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: