Sat. Mar 2nd, 2024

राष्ट्रीय स्वतन्त्र पार्टी (रास्वपा) का वडा अधिवेशन आज से



काठमांडू, २८ मंसिर – राष्ट्रीय स्वतन्त्र पार्टी (रास्वपा) का वडा अधिवेशन आज से शुरु हो रहा है । रास्वपा पार्टी स्थापना के बाद पहली बार वडा अधिवेशन करने जा रही है ।
सातों प्रदेश के एक एक वडा से आज वडा अधिवेशन आरम्भ करने की पार्टी के संसदीय दल के प्रमुख सचेतक सन्तोष परियार ने जानकारी दी । “निर्वाचन के बाद एक वर्ष में पार्टी के अधिवेशन को शुरु करने का निर्णय किया गया था । औपचारिक रुप में अधिवेशन आज से शुरु हुआ है । उन्होंने कहा कि “सातोंं प्रदेश के सात वडा में वडा अधिवेशन करना हम आज ही कर लेंगे । हमने निरन्तर रुप में वडा अधिवेशन, पालिका अधिवेशन और प्रदेश अधिवेशन कर क्रमशः राष्ट्रीय महाधिवेशन का रास्ता खुला है ।”
रास्वपा
भरतपुर महानगरपालिका–११, जितपुर सिमरा उपमहानगरपालिका–२, पोखरा उपमहानगरपालिका–१०, बुटवल उपमहानगरपालिका–१३, इटहरी उपमहानगरपालिका–२०, भेरीगङ्गा नगरपालिका–६ र टीकापुर नगरपालिका–१ में आज वडा अधिवेशन कर रही है ।
सात प्रदेश के वडा में रास्वपा के केन्द्रीय प्रतिनिधि सहभागी हो रहे हैं । पार्टी के महामन्त्री एवं प्रवक्ता डॉ. मुकुल ढ़काल, सहमहामन्त्री एवं सांसद सुमना श्रेष्ठ, सहमहामन्त्री विपीन आचार्य, कोषाध्यक्ष लिमा अधिकारी, संगठन विभाग के सचिव शंकर श्रेष्ठ और केन्द्रीय सदस्य विजय जैरु विभिन्न वडा में केन्द्रीय प्रतिनिधि हैं ।
सचेतक परियार का कहना है “जलेश्वर बैठक से पार्टी के वैचारिक धार स्पष्ट किया है । इसे स्थानीय तह तक पहुँचाने का मुख्य एजेण्डा है”
संगठन विभाग के सचिव शंकर श्रेष्ठ ने प्रत्येक वडा में एक सभापति सहित ११ सदस्यीय वडा समिति गठन किया जाएगा । उन्होंने कहा कि “११ लोगों में से कम से कम चार महिला सदस्य अनिवार्य है । चार में से एक अनिवार्य रुप में दलित महिला को रखने की व्यवस्था की गई है साथ ही ६ व्यक्ति ४५ वर्ष के कम के होने चाहिए ।



About Author

यह भी पढें   देश को मजबूत बनाने के लिए राष्ट्रीय शक्ति की आवश्यकता है– शंकर पोखरेल
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: