Sat. Mar 2nd, 2024

मंगल प्रसाद उच्च मावि र आइडियल सेकेन्डरी स्कुल विजयी



नेपालगन्ज÷(बाँके) पवन जायसवाल । बाँके जिला नेपालगन्ज के मंगल प्रसाद उच्च माध्यमिक विद्यालय और आइडियल सेकेन्डरी स्कुूल ने शनिबार को प्रथम किशोर सिंह राठौर यु(१६ कप क्रिकेट प्रतियोगिता में जीत हासिल किया है । 

नेपालगन्ज स्थित मंगलप्रसाद उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में हुआ खेल में मंगल प्रसाद ने फुल्टेक्रा माध्यमिक विद्यालय को १ सौ ५३ रन से हराया । दूसरी  खेल में आडियल सेकेन्डरी स्कुूल ने मोर्डन पब्लिक स्कूल को १ विकेट से हराया है । 

शनिवार अपनी घरेलु मैदान में सुरुआत में ब्याटिङ किया को मंगल प्रसाद उच्च माध्यमिक विद्यालय ने २० ओभर में ६ विकेट की नोक्सानी में २ सौ ९ रन बनायी थी । टोली के लिये सुवास केवट ने ४२ रन, साहिल शेख ने ४१ रन और फरहान शेख ने २८ रन बनाया । फुल्टेक्रा के वल्लर बामदेव थापा, महेन्द्र हमाल और युवराज शाही ने १(१ विकेट लिया था । 

२ सौ १० रन की विजयी लक्ष्य पाया फुल्टेक्रा ११÷४ ओभर में ५७ रन बनाकर अलआउट हुये थे । फुल्टेक्रा के कोई भी खेलाडी ने दोहरी अंक भी नही जोड पाये । खेल में म्यान अफ द म्याच घोषित हुये मंगल प्रसाद के वलर अजय घसियारा ने सर्वाधिक ४ विकेट लिये थे । उन्हों ३÷४ ओभर में ३१ रन मात्र खर्च किये थे । अजाम खान और अबु सहानी शेख ने २÷२ विकेट लिये थे । 

इसी तरह दूसरी खेल में टस जीतकर सुरुआत में ब्याटिङ किया मोर्डन ने १९÷१ ओभर में १ सौ ८ रन बनाकर अलआउट हुये थे । मोर्डन के यतिन शर्मा ने ४० रन और हिमाल न्यौपाने ने १२ रन बनाया । आइडियल के वलर समीर अन्सारी ने सर्वाधिक विकेट लेने की क्रम में ६ विकेट लिये थे । उन्हों ने ४ ओभर में १२ रन मात्र खर्च करके प्रभावशाली वलिङ किये थे । आइडियल के मुबारक जोलाहा ने २ विकेट और आसिफ हुसेन ने १ विकेट लिये थे । 

जवाफ में आइडियल ने १६÷१ ओभर में ९ विकेट कीे नोक्सानी में जीत हासिल किया था । टोली के अनुराग बैश्य ने ३५ रन और अर्सरत हुसेन ने १७ रन की योगदान किया था । 

मोर्डन के वलर यतिन शर्मा और बाल सुन्दर भण्डारी ने ३÷३ विकेट लिये थे । खेल में आइडियल के समीर अन्सारी म्यान अफ द म्याच घोषित हुये थे । उन को जानकी गावँपालिका अध्यक्ष छब्बन खाँ ने पुरस्कृत किया था । 

ज्योति स्पोर्टस एकेडेमी ने आयोजन किया प्रतियोगिता में बाँके के १६ टीम ने सहभागिता जनाया था ।  

ज्योति स्पोर्टस एकेडेमी के अध्यक्ष सिद्धान्तजंग शाही के अनुसार प्रतियोगिता की समूह में जिभिएन, एबिसी, ड्रिमल्यान्ड, सेन्ट जेभिर्यस, फुल्टेक्रा माध्यमिक विद्यालय, श्रीचन्द्र मेवालाल और मंगल प्रसाद उच्च माध्यमिक विद्यालय रहे थे । 

इसी तरह समुह बीमें सिद्धार्थ विद्या सदन, जय बागेश्वरी माध्यमिक विद्यालय, ब्राइटल्यान्ड, नेपालगन्ज मोडेल एकेडेमी, पशुपति हाईस्कूल, आदर्श, मोर्डन, महेन्द्र और आइडियल पब्लिक स्कूल रहे थे । 

प्रतियोगिता में सहभागी हुये टीम को दो समुूह में विभाजन करके नकआउट के आधार में प्रतिस्पर्धा कराया गया था । 

वह प्रतियोगिता के विजेता ने ५० हजार, उपविजेता ने ३० हजार, उत्कृष्ट खेलाडियों ने १० हजार, उत्कृष्ट वलर, उत्कृष्ट फिल्डर, उत्कृष्ट ब्याटसम्यान ने समान ५ हजार रुपैयाँ प्राप्त करेगें । प्रत्येक खेल के प्लेयर अफ द म्याच ने १ हजार पुरस्कार प्राप्त करेगें ।



About Author

यह भी पढें   करुणाशंकर उपाध्याय को हिंदी गौरव अलंकरण प्रदान
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: